पाकिस्तान के खिलाफ मैक्लम, विलियम्सन ने लगाई रनों और रिकॉडों की झड़ी

By: | Last Updated: Saturday, 29 November 2014 2:40 PM
pakistan vs New zealand

शारजाहः कप्तान ब्रेंडन मैक्लम (202) और केन विलियम्सन (192) की मैराथन पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में जारी तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट के नुकसान पर 637 रन बना लिए. पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में न्यूजीलैंड की यह सबसे बड़ी रन संख्या है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने हैम्लिटन में 2003 में पाकिस्तान के खिलाफ 563 रन बनाए थे.

 

बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान की पहली पारी के 351 के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम को अब 286 रनों की बढ़त हासिल हो गई है.

 

यूएई दौरे को रद्द करना चाहते थे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी: सूत्र

 

दूसरे दिन के एक विकेट के नुकसान पर 249 रनों से आगे खेलने उतरी किवी टीम के बल्लेबाजों ने तीसरे दिन न केवल शानदार खेल का प्रदर्शन किया बल्कि कई नए कीर्तिमान भी बनाए.

 

मैक्लम और विलियम्सन के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 297 रनों की साझेदारी पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हुई. टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड की ओर से दूसरे विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है. यहीं नहीं, पहली बार किवी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ 200 से अधिक की साझेदारी की. साथ ही किसी भी विकेट के लिहाज से भी यह पांचवी सबसे बड़ी साझेदारी है.

 

लंच के कुछ देर बाद आखिरकार यासिर शाह ने मैक्लम को बोल्ड कर इस जोड़ी को तोड़ा.

 

आउट होने से पहले मैक्लम ने बतौर कप्तान सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. मैक्लम ने 186 गेंदों में दोहरा शतक लगाते हुए आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क का रिकॉर्ड तोड़ा. क्लार्क ने इससे पहले सबसे तेज 226 गेंदों में दोहरा शतक लगाया था.

 

 

मैक्लम ने 188 गेंदों की अपनी पारी में 21 चौके और 11 छक्के लगाए. विलियम्सन हालांकि अपने दोहरे शतक से चूक गए. उन्होंने 244 गेंदों की पारी में 23 चौके और एक छक्का लगाया.

 

इसके बाद रॉस टेलर (50) और कोरी एंडरसन (50) ने भी तेजी से रन बटोरते हुए टीम का स्कोर 500 के पार पहुंचाया. दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड की पारी को जल्दी-जल्दी समेटने की पाकिस्तानी गेंदबाजों की कोशिश को बड़ा झटका एक बार फिर लगा जब टिम साउदी (50) और मार्क क्रेग (34 नाबाद) ने आठवें विकेट के लिए 104 गेंदों में 91 रनों की साझेदारी कर डाली.

 

रिकॉर्ड शतक के बाद मैक्लम का एक और धमाका, जड़ा सबसे तेज दोहरा शतक

 

पाकिस्तान की ओर से राहत अली ने चार जबकि यासिर ने तीन सफलता हासिल की.

 

इस बीच न्यूजीलैंड ने एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को भी धवस्त किया. न्यूजीलैंड ने इस पारी में कुल 19 छक्के लगाए. इससे पहले एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के पास था जिसने पर्थ में 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 17 छक्के लगाए थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan vs New zealand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017