क्रेग और मैक्लम ने तीसरे टेस्ट पर न्यूजीलैंड का शिकंजा कसा

By: | Last Updated: Friday, 28 November 2014 3:24 PM
Pakistan vs New zealand third test

शारजाह: टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक जमाने वाले न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाज बने कप्तान ब्रेंडन मैक्लम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन आज अपनी टीम की स्थिति मजबूत कर दी.

 

मैक्लम ने अपना दसवां टेस्ट शतक सिर्फ 78 गेंद में पूरा किया. वह उस समय 145 गेंद में 153 रन बनाकर खेल रहे थे जब खराब रोशनी के कारण खेल सात ओवर पहले खत्म करना पड़ा. उस समय न्यूजीलैंड ने एक विकेट पर 249 रन बना लिये थे और वह पाकिस्तान के पहली पारी के 351 रन से सिर्फ 102 रन पीछे है.

 

केन विलियमसन 76 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने दूसरे विकेट की नाबाद साझेदारी में 198 रन जोड़ लिये हैं.

 

पाकिस्तान ने पहला टेस्ट जीता था जबकि दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था. मैक्लम ने तीसरे टेस्ट में जीत के जरिये श्रृंखला में बराबरी की उम्मीदें जगा दी है.

 

खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों ने ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत बल्लेबाज फिल ह्यूज की याद में एक मिनट का मौन रखा और बांह पर काली पट्टी बांधकर खेला. न्यूजीलैंड टीम ने भी किसी विकेट का जश्न नहीं मनाया. दोनों टीमों ने ह्यूज के सम्मान में कल दूसरे दिन का खेल स्थगित कर दिया था. मैक्लम की पारी आज के खेल का आकषर्ण रही जिन्होंने आठ छक्के लगाये जिनमें से चार स्पिनर जुल्फिकार बाबर को जड़े. इसके अलावा उन्होंने 17 चौके भी जड़े. न्यूजीलैंड के किसी बल्लेबाज का यह सबसे तेज टेस्ट शतक है जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड रोस टेलर के नाम था जिन्होंने 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैमिल्टन में 81 गेंद में सैकड़ा बनाया था.

 

विलियमसन 96 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगा चुके हैं. उनकी साझेदारी दूसरे विकेट के लिये पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी साझेदारी है. उन्होंने जान राइट और ज्यौफ होवार्थ का नेपियर में 1997 में बना 195 रन का रिकॉर्ड तोड़ा.

 

इससे पहले ऑफ स्पिनर मार्क क्रेग ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 94 रन देकर सात विकेट लिये. पाकिस्तान ने आखिरी सात विकेट 70 रन पर गंवा दिये. अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 281 रन से आगे खेलते हुए पूरी टीम 351 रन पर आउट हो गई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan vs New zealand third test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017