RECORD: 19 साल से आजतक ये बल्लेबाज कभी 100 गेंद नहीं खेल पाया

By: | Last Updated: Tuesday, 14 October 2014 10:53 AM
Pakistan_Cricket Records_Shahid Afridi_100 Balls_

नई दिल्ली: ये स्टार प्लेयर किसी भी देश के लिए खेलता हो लेकिन अगर आप क्रिकेट फैन हैं तो ये नहीं हो सकता कि आप इस क्रिकेट स्टार को ना जानते हों क्योंकि क्रिकेट की दुनिया में इस खिलाड़ी ने मैदान और मैदान के बाहर भी खूब सुर्खियां बटोरी है.

 

जी हां आज हम आपको एक पाकिस्तानी खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तानी ऑल-राउंडर शाहिद अफरीदी हैं.

 

शाहिद अफरीदी ने साल 1996 में पाकिस्तानी टीम के लिए पदार्पण किया था. तबसे लेकर आज तक वो पाकिस्तानी टीम में बने हुए हैं. शाहिद ने 384 मैचों में 7665 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होनें 6 शतकों समेत सर्वाधिक 124 रन भी बनाए. साथ ही अफरीदी ने साल 1996 में फास्टेस्ट हंडरेड भी बनाया था. अफरीदी ने महज़ 37 गेंदों पर शतक जमा दिया था.

 

लेकिन अब जो आंकड़ा हम आपके सामने पेश करने वाले हैं शायद आप उस पर एक बार भरोसा ना कर पाएं. जी हां शाहिद अफरीदी ने अपने 19 साल लंबे करियर में वन-डे क्रिकेट में एक बार भी 100 गेंदें नहीं खेली. 

 

अफरीदी ने गेंदों में मामले में सर्वाधिक गेंदें महज़ 94 खेली हैं. जिस पर उन्होनें 109 रन बनाए थे. ये स्कोर अफरीदी ने भारत के खिलाफ साल 1998 में टोरंटो में बनाया था. तब से लेकर अब तक अफरीदी एक बार भी गेंदों के शतक को पूरा नहीं कर पाए हैं.

 

शाहिद आफरीदी के नाम सर्वाधिक छक्कों का रिकॉर्ड भी शुमार है. उन्होनें 384 एकदिवसीय मैचों में 333 छक्के लगाए हैं. हाल में उनके आस-पास भी कोई दूसरा बल्लेबाज नज़र नहीं आता. इसके बावजूद अफरीदी कभी भी वन-डे में 100 गेंद नहीं खेल पाए. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan_Cricket Records_Shahid Afridi_100 Balls_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017