हफीज के शतक से पाकिस्तान मजबूत

By: | Last Updated: Wednesday, 26 November 2014 2:52 PM

शारजाह: सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज के शानदार शतक की मदद से पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन तीन विकेट पर 281 रन बनाकर अच्छी शुरूआत की.

 

हफीज ने अपना सातवां टेस्ट शतक जड़ते हुए नाबाद 178 रन की पारी खेली. यह श्रृंखला में उनका दूसरा शतक है.

 

हफीज कप्तान मिसबाह उल हक के साथ चौथे विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं. मिसबाह 38 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. इससे पहले हफीज ने अजहर अली :39: के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े.

 

अपनी इस पारी के दौरान हफीज ने पूरी तरह दबदबा बनाए रखा. उन्होंने अब तक 262 गेंद का सामना करते हुए 23 चौके और तीन छक्के मारे हैं.

 

मिसबाह हालांकि इस बीच भाग्यशाली रहे जब 20 रन के निजी स्कोर पर लेग स्पिनर ईश सोढ़ी की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने उनका कैच छोड़ा.

 

न्यूजीलैंड इस मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतरा लेकिन उसके धीमे गेंदबाज प्रभावित करने में नाकाम रहे. मार्क क्रेग ने 67 रन देकर दो जबकि टीम में वापसी करने वाले डेनियल विटोरी ने 28 रन देकर एक विकेट चटकाया.

 

पाकिस्तान की टीम ने लंच तक एक विकेट पर 82 रन बनाए थे लेकिन न्यूजीलैंड ने दूसरे सत्र में अजहर अली :39: और फार्म में चल रहे यूनिस खान :05: को पवेलियन भेजकर वापसी की. अली को आफ स्पिनर क्रेग ने पवेलियन भेजा. अली ने स्लिप में कैच थमाया.

 

टेस्ट क्रिकेट में 28 महीने बाद वापसी कर रहे बायें हाथ के स्पिनर विटोरी ने इसके बाद यूनिस को पगबाधा आउट किया. यूनिस पिछले चार टेस्ट में चार शतक जड़ चुके हैं.

 

जिमी नीशाम की जगह टीम में शामिल विटोरी न्यूजीलैंड की ओर से 112वां मैच खेल रहे हैं और उन्होंने देश की ओर से सर्वाधिक टेस्ट खेलने के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग :111 टेस्ट: के रिकार्ड को तोड़ा.

 

विटोरी ने 2005 में आईसीसी विश्व एकादश की ओर से भी एक टेस्ट खेला था. मैच के लिए मैदान पर उतरते समय न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने विटोरी को गार्ड आफ आनर दिया.

 

पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने वाले हफीज ने क्रेग पर लगातार दो चौकों और फिर एक रन के साथ 130 गेंद में शतक पूरा किया.

 

पाकिस्तान ने सतर्क शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े. क्रेग ने शान मसूद :12: को बोल्ड करके न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई.

 

पाकिस्तान तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है. पाकिस्तान ने अबु धाबी में पहला टेस्ट 248 रन से जीता था जबकि दुबई में दूसरा टेस्ट ड्रा रहा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan_new zealand_mohammad hafeez_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: mohammad hafeez Newzealand Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017