कोलंबो टेस्ट: पाकिस्तान ने दिया दूसरी पारी में ठोस जवाब

By: | Last Updated: Saturday, 27 June 2015 3:46 PM

कोलंबो: पहली पारी में मात्र 138 रन बना सकी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पी. सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को दमदार वापसी करते हुए दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 171 रन बना लिए हैं और श्रीलंका से सिर्फ छह रन पीछे रह गया है.

 

कम रोशनी के कारण निर्धारित समय से पहले जब तीसरे दिन का खेल समाप्त हुआ तो अजहर अली 64 और यूनिस खान 23 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद खेल रहे थे. दोनों के बीच 42 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

 

पाकिस्तान की दूसरी पारी की शुरुआत भी खराब रही. मोहम्मद हफीज (8) पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर कप्तान एंजेलो मैथ्यूज की गेंद विकेट के पीछे कुमार संगकारा को थमा पवेलियन लौट गए.

 

हालांकि इसके बाद अहमद शहजाद (69) के साथ 120 रनों की साझेदारी कर अजहर अली ने टीम को संभाल लिया. शहजाद के रूप में धम्मिका प्रसाद ने 129 के कुल योग पर श्रीलंका को दूसरी सफलता दिलाई.

 

इससे पहले दूसरे दिन नौ विकेट पर 304 रन बना चुकी श्रीलंका की पहली पारी समेटने के लिए पाकिस्तान को बारिश की बाधा का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण खेल शुरू होने में देरी हुई.

 

हालांकि जब खेल शुरू हुआ तो श्रीलंकाई टीम अपनी पारी सिर्फ तीन ओवर ही आगे बढ़ा सकी और 315 के कुल योग पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई. दूसरे दिन पांच विकेट चटकाने वाले यासिर शाह ने शनिवार को दुष्मांता चमीरा के रूप में अपना छठा विकेट लिया.

 

श्रीलंका के लिए कौशल सिल्वा (80), कप्तान मैथ्यूज (77), कुमार संगकारा (34) और धम्मिका प्रसाद (35) ने अहम योगदान दिए.

 

श्रीलंका ने इससे पहले करियर का दूसरे टेस्ट खेल रहे थारिंडू कौशल के पांच विकेटों और धम्मिका प्रसाद के तीन विकेटों की बदौलत पाकिस्तान की पहली पारी पहले ही दिन 138 रनों पर ढहा दी थी. पाकिस्तान के लिए पहली पारी में मोहम्मद हफीज (42) ही कुछ टिक कर खेल सके थे. पहला टेस्ट जीतकर पाकिस्तान तीन मैचों की श्रृंखाल में 1-0 से आगे है.

 

पाकिस्तान ने शुरुआती विकेट गंवाया

 

गाले टेस्ट में मेजबान टीम को 10 विकेट से शिकस्त देने वाला पाकिस्तान श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में यहां पहली पारी के आधार पर 177 रन से पिछड़ने के बाद संकट में है.

 

दूसरे मैच में श्रृंखला को बराबर करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरी मेजबान टीम पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज को सस्ते में चलता कर बेहतर स्थिति में है.

 

दूसरी पारी में पाकिस्तान का स्कोर लंच तक एक विकेट के नुकसान पर 62 रन है. हफीज (आठ) एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर संगकारा के हाथों कैच कर लिये गये. इसके बाद अहमद शहजाद और अजहर अली ने दूसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़कर टीम को लगे शुरुआती झटके से उबारने का प्रयास किया.

 

तीसरे दिन लंच तक शहजाद (39) और अजहर (14) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. पाकिस्तान अब भी श्रीलंका की पहली पारी में बनाये गये 315 रन के आधार पर 115 रन से पिछड़ रहा है.

 

मेजबान श्रीलंका को उस समय मैदान पर झटका लगा जब उसके पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा को केवल नौ गेंद फेंकने के बाद चोटिल हो जाने पर मैदान से बाहर जाना पड़ा. इससे पहले श्रीलंका ने आज सुबह कल के स्कोर 304 पर नौ विकेट से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पहली पारी 315 पर सिमट गयी. पाकिस्तान ने पहली पारी में महज 138 रन बनाये थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan_sri lanka
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket Pakistan sri lanka test match
First Published:

Related Stories

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017