मैंने नहीं मांगी बीसीसीआई से मदद, पाकिस्तानी होने पर गर्व : दानिश कनेरिया

Pakistani cricketer Danish Kaneria defense bcci-help-issues

नई दिल्लीः स्पॉट फिक्सिंग के कारण लाइफटाईम बैन किए गए पाकिस्तान के पूर्व हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने अपने बयान का खंडन किया है. आपके चैनल एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने बीसीसीआई से कोई मदद नहीं मांगी है. मीडिया ने मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया है. मुझे पाकिस्तानी होने पर गर्व है.

गैरतलब है कि अंग्रेजी अखबार मिड डे में छपी खबर के मुताबकि दानिश ने अपनी जिन्दगी बचाने के लिए बीसीसीआई से अपील की थी. बीसीसीआई से अपील करते हुए दानिश ने कहा कि भारतीय बोर्ड मुझे अपनी बात आईसीसी के सामने रखने का मौका दे ताकि मैं खुद को निर्दोष साबित कर सकूं.

खबरों के अनुसार कनेरिया मानते हैं कि उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बची है और बीसीसीआई उनकी मदद कर सकती है. वो मानते हैं कि बीसीसीआई उनकी जान बचा सकती है.

पूर्व पाक स्पिनर दानिश कनेरिया ने कहा, “मैं अपनी आखिरी बचत पर जी रहा हूं. मैं नहीं जानता कि कहां तक जी पाऊंगा. मैं भारत के युवा खिलाड़ियों को स्पिन सिखा सकता हूं. क्या मैं यह नहीं कर सकता. वे मुझे फोन क्यों नहीं कर सकते. मैं उन्हीं में से एक हूं. मेरे लिए पाकिस्तान में कुछ भी नहीं बचा है. मुझे ऐसा लगता है कि पीसीबी में मेरी अपील सुनने के लिए कोई नहीं बचा है. मैं मर रहा हूं.”

35 साल के प्रतिबंधित लेग स्पिनर ने कहा कि सच्चाई यह है कि वह पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हैं इस कारण उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. उन्होंने कहा, “मैं एक हिंदू हूं जो पाकिस्तान में अल्पसंख्यक है. इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जब मुझ पर स्पॉट फिक्सिंग का चार्ज लगाया तो मैंने उसे मानने से इंकार कर दिया. मैं चाहता हूं कि इसकी सुनवाई हो लेकिन अब यह बेहद मुश्किल हो गया है.”

कनेरिया ने 5 साल का प्रतिबंध झेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर से खुद की तुलना करते हुए कहा कि “स्कॉटलैंड यार्ड ने मेरे खिलाफ कोई सबूत पाया, जबकि ईसीबी ने एक क्रिकेटर के अपने अपराध को स्वीकार करने के आधार पर यह सब कुछ किया. अब देखिए, पीसीबी खुद आमिर का केस देख रही है. और मेरे बारे में क्या? यह सरासर गलत है?”

उन्होंने कहा सिर्फ बीसीसीआई मेरी मदद कर सकता है. बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर मेरा खुद संज्ञान ले और मेरे बैन को लेकर अध्यक्ष शशांक मनोहर से बात करें.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistani cricketer Danish Kaneria defense bcci-help-issues
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017