टी-20 क्रिकेट में सिर्फ छठी बार ऐसे आउट होने वाले बल्लेबाज़ बने अकमल

By: | Last Updated: Saturday, 5 September 2015 5:18 AM
Pakistan’s Adnan Akmal falls to rare form of dismissal – ‘obstructing the field’

नई दिल्ली/इस्लामाबाद: पाकिस्तान प्रीमियर टी-20 लीग में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ अदनान अकमल टी-20 क्रिकेट के 12 सालों के इतिहास में बेहद विवादित तरीके से आउट होने वाले छठे बल्लेबाज़ बन गए हैं. हाल ही में लाहौर ब्लूज़ और कवैत रीज़न के बीच मुकाबले में लाहौर ब्लूज़ के लिए खेलते हुए अदनान को विवादित तरीके से आउट करार दिया गया.

 

मैच के दौरान अकमल जानबूझकर स्टंपस और गेंद के बीच आ गए. जिस कारण से फील्डर की थ्रो स्टंपस पर नहीं लग पाई और अंपायर ने इसे रेयरएस्ट ऑफ द रेयर केस मानते हुए उन्हें आउट करार दे दिया.

 

मैच के दौरान जब अकमल 12 रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे तब विरोधी टीम के फील्डर शेर हसन ने थ्रो फेंक स्टंप को मारने की कोशिश की लेकिन अकमल गेंद और स्टंपस के बीच आ गए.

 

टी-20 क्रिकेट के 12 सालों के इतिहास में ऐसा सिर्फ छठी बार हुआ है. हालांकि इंटरनेशनल लेवल पर टी-20 क्रिकेट में इसमें से एक बार भी ऐसा नहीं हुआ. टी-20 के मुकाबले वनडे में क्रिकेट में 5 बार बल्लेबाज़ को इस तरह से आउट दिया गया है. जबकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा सिर्फ एक बार हुआ है. 

 

अदनान अकमल ने पाकिस्तान के लिए 21 टेस्ट मैचों में 24 के औसत से 591 रन बनाए हैं. जबकि वनडे में उन्होनें 5 मैचों में 62 रन बनाए हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan’s Adnan Akmal falls to rare form of dismissal – ‘obstructing the field’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Adnan Akmal pakistan cricket team
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017