WT20: 'अगर सरकार ने मंजूरी नहीं दी तो कहीं और होंगे पाकिस्तान के मैच'

By: | Last Updated: Tuesday, 9 February 2016 12:08 PM
Pakistan’s World T20 matches may be played at neutral venue: PCB

Pakistan Cricket Team

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि मार्च अप्रैल में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी पर दुबई में हाल ही में हुई आईसीसी की बैठक में बात की गई.

 

पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि अगर उनकी सरकार से टी20 विश्व कप के लिये भारत जाने की अनुमति नहीं मिलती तो पाकिस्तान के मैच तटस्थ स्थानों पर कराने का प्रस्ताव रखा गया.

 

उन्होंने कहा कि बैठक में उन्होंने कहा कि हो सकता है कि सुरक्षा के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार अपनी टीम को भारत में खेलने जाने की अनुमति नहीं दे.

 

उन्होंने कहा ,‘‘ कुछ सदस्यों ने कहा कि अगर हमें सरकार से अनुमति नहीं मिलती है तो हमारे मैच दुबई, शारजाह या कोलंबो में कराये जा सकते हैं.’ शहरयार ने कहा कि उन्होंने बैठक में साफ तौर पर कहा कि टी20 विश्व कप में भागीदारी सरकार की मंजूरी पर निर्भर करती है.

 

उन्होंने कहा ,‘‘ मैने साफ तौर पर कहा कि हमें सरकार का रूख देखना होगा क्योंकि भारत ने दिसंबर में हमारे खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली क्योंकि उन्हें सरकार से मंजूरी नहीं मिली थी. बाद में श्रीलंका में श्रृंखला कराने का भी प्रस्ताव रखा गया ताकि भारत . पाक द्विपक्षीय क्रिकेट बहाल हो सके.’’ उन्होंने कहा कि उन्होंने आईसीसी सदस्यों को बता दिया है कि पाकिस्तानी टीम को खतरा है.

 

शहरयार ने कहा कि हालिया महीनों में ऐसी घटनायें हुई हैं जिनसे लगता है कि भारत में खतरा है. मसलन पाकिस्तानी अंपायर को भारत में एक श्रृंखला के बीच में से आईसीसी ने हटा दिया था. उन्होंने यह भी बताया कि मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं की धमकियों के बाद वह बीसीसीआई अधिकारियों से नहीं मिल सके. इसके अलावा पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली की कन्सर्ट भी रद्द करनी पड़ी.

 

पूर्व राजनयिक ने कहा कि अन्य खेलों में भारत दल भेजने से क्रिकेट एकदम अलग है. पाकिस्तान का दल गुवाहाटी में सैग खेलों में भाग ले रहा है.

 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी हाकी खिलाड़ियों को भी भारत में कट्टरपंथियों से धमकी मिली थी और उन्हें हाकी इंडिया लीग से वापिस लौटना पड़ा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan’s World T20 matches may be played at neutral venue: PCB
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017