वार्नर का शतक, पर पाक ने कसा शिकंजा

By: | Last Updated: Friday, 24 October 2014 2:01 PM

दुबई: सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के आक्रामक शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की टीम आज यहां अपनी पहली पारी में 303 रन पर आउट हो गयी जिससे पाकिस्तान ने बड़ी बढ़त हासिल करके पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर दी. पहली पारी के आधार पर 151 की मजबूत बढ़त हासिल करने वाले पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 38 रन बनाये हैं और इस तरह से उसकी कुल बढ़त 189 रन हो गयी है.

 

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 454 रन बनाये थे. पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में मोहम्मद हफीज की जगह अजहर अली को पारी का आगाज करने के लिये भेजा और उसका यह फैसला सही साबित हुआ. अजहर अभी 16 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर खड़े अहमद शहजाद ने 22 रन बनाये हैं.

 

इससे पहले वार्नर ने 133 रन बनाये लेकिन वह लंच के बाद तीसरी गेंद पर आउट हो गये. वार्नर का यह लगातार तीसरा और कुल नौवां टेस्ट शतक है. सुबह ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 113 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी लेकिन पहले दो सत्र में चार-चार विकेट गंवाने से उसकी टीम बैकफुट पर चली गयी. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर लंच तक चार विकेट पर 207 रन था जो चाय के विश्राम के समय आठ विकेट पर 282 रन हो गया. आखिर में मिशेल जानसन (37) के प्रयासों से टीम 300 रन के पार पहुंच पायी.

 

अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे लेग स्पिनर यासिर शाह पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 66 रन देकर तीन विकेट लिये. उनके अलावा बायें हाथ के स्पिनर जुल्फिकार बाबर और तेज गेंदबाज राहत अली ने दो-दो विकेट हासिल किये. वार्नर के दूसरे सत्र के शुरू में आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्पिनरों के सामने जूझते हुए नजर आये. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मिशेल मार्श (27) और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन (22) ने छठे विकेट के लिये 42 रन की साझेदारी निभायी.

 

पाकिस्तान ने 80वें ओवर के तुरंत बाद नयी गेंद ली और अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज इमरान खान ने हैडिन को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ दी. कुछ देर बाद बाबर ने मार्श को पगबाधा आउट कर दिया.

 

सुबह ऑस्ट्रेलिया ने दिन के छठे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज रोजर्स का विकेट गंवा दिया जिन्हें राहत ने बोल्ड किया. इसके बाद डूलन और क्लार्क के आउट होने से टीम बैकफुट पर चली गयी. इस बीच 75 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाने वाले वार्नर ने तेज गेंदबाज इमरान खान पर चौका जड़कर सिर्फ 128 गेंद में शतक पूरा किया.

 

वार्नर का यह तीन पारियों में तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में दोनों पारियों में शतक जड़े थे. उन्होंने अपनी पारी में 174 गेंदें खेली तथा 11 चौके और दो छक्के लगाये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakvsaus
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017