व्हाट्सएप पर टीम को 'डराने वाले' वीडियो शेयर करने के कारण टीम से निकाले गए पैनयंगारा

By: | Last Updated: Thursday, 28 August 2014 9:17 AM
Panyangara expelled for indiscipline

नई दिल्लीः जिम्बाब्वे के प्रमुख तेज गेंदबाज तिनाशे पैनयंगारा को बोर्ड ने व्हाट्सएप पर वीडियो शेयर करने के कराण यहां खेले जा रहे ट्राइएंगुलर सीरीज से बाहर कर दिया है. टीम बोर्ड ने उनके ऊपर अनुशासनहीनता और टीम को डराने का आरोप लगाया है. टीम से निकालने के अलावा उनपर हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया है.

 

सोमवार को खेले गए पहले मैच से पूर्व पैनयंगारा ने अपने टीम मेट के साथ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन का एक वीडियो शेयर किया था जिसमें जॉनसन हालिया एशेज के दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर खतरनाक बाउंसर का इस्तेमाल कर रहे थे. वीडियो शेयर करने के बाद पायंगरा ने लिखा ”गूडलक दोस्तों”.  हालाकि बोर्ड ने इसपर अभी तक कोई राय नहीं रखी है. लेकिन तेज गेंदबाज के निकाले जाने के पीछे इनके अऩुशासनहीनता और टीम को डराने का आरोप लगाया है.

वहीं कुछ लोग पैनयंगारा के निकाले जाने के पीछे कोच स्टीव मैंगोनगो के अड़ियल रवैये को भी जिम्मेदार मान रहे हैं. इससे पहले कोच हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला वनडे खेल रहे 19 साल के ल्युक जोंगवे को टीम कर्फ्यू तोड़ने के कारण टीम से निकालने पर अड़े थे लेकिन कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा के पक्ष लेने के बाद सिर्फ मैच फीस ही कटा था. पायंगरा टीम से निकाले जाने के बाद अब देश के ए टीम से जूड़ेंगे जिसे अगले महीने बांग्लादेश का दौरा करना है.

 

सीरीज के पहले मैच में होस्ट जिम्बाब्वे को ऑस्ट्रेलिया ने 198 रनों से हराया था. इस मैच में जॉनसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह ओवर में सात रन देकर एक विकेट लिया था. इस मैच में भी जॉनसन ने अपने खतरनाक बाउंसर का इस्तेमाल किया था.

 

देखिए क्या था वीडियो में –