रसूल की शानदार गेंदबाजी के आगे इंडिया ब्लू 177 रनों पर ढेर

रसूल की शानदार गेंदबाजी के आगे इंडिया ब्लू 177 रनों पर ढेर

By: | Updated: 20 Sep 2017 08:52 AM

कानपुर: जम्मू कश्मीर के ऑफ स्पिनर परवेज रसूल की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से इंडिया ग्रीन ने गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दलीप ट्राफी क्रिकेट मैच के पहले दिन आज यहां सुरेश रैना की अगुवाई वाली इंडिया ब्लू को पहली पारी में केवल 177 रन पर आउट कर दिया.

इंडिया ग्रीन ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 100 रन बनाये. वह अब इंडिया ब्लू से 77 रन पीछे है. इंडिया ब्लू के कप्तान रैना ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन रसूल ने 70 रन देकर पांच विकेट हासिल करके उनका यह फैसला गलत साबित कर दिया. रसूल के अलावा बायें हाथ के तेज गेंदबाज अनिकेत चौधरी ने 18 रन देकर तीन और बायें हाथ के स्पिनर मयंक डागर ने 11 रन देकर दो विकेट लिये.

इंडिया ब्लू की तरफ से मनोज तिवारी ही गेंदबाजों का डटकर सामना कर पाये. उन्होंने 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 78 रन बनाये जबकि रैना ने 40 रन की पारी खेली.

इसके जवाब में इंडिया ग्रीन के नितिन सैनी (25) और कौशिक गांधी (39) ने अपनी टीम को बेहद सतर्क शुरूआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 21 ओवर में 53 रन जोड़े. इस मैच के लिये इंडिया ब्लू की टीम में शामिल किये तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने सैनी को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी. इशांत ने अब तक सात ओवर में 15 रन देकर एक विकेट लिया है.

ऑफ स्पिनर अक्षय वाखरे ने गांधी की पारी का अंत किया जबकि पंकज सिंह ने दिन के आखिरी ओवर में प्रशांत चोपड़ा (26) को विकेट के पीछे कैच कराया. उस समय मनप्रीत जुनेजा छह रन पर खेल रहे थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvsSL: आज दांव पर है विराट, सचिन और वॉर्नर के रिकॉर्ड