बिहार चुनाव : NDA में मुश्किल, पासवान की पार्टी में फिर बगावत

By: | Last Updated: Friday, 18 September 2015 4:40 AM
Paswan’s party MP threatened to resign

नई दिल्ली/पटना : बिहार से एनडीए के लिए फिर अच्छी खबर नहीं है. रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी की एक और सांसद बागी हो गई हैं. बाहुबली सूरजभान सिंह की पत्नी और मुंगेर से सांसद वीणा सिंह ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बताया जा रहा है कि वीणा सिंह हर हाल में मुंगेर जिले की जमालपुर सीट चाह रही हैं, लेकिन नेतृत्व ने इनकार कर दिया है.

 

वीणा का आरोप है कि पार्टी परिवार तक सीमित रह गई है और बाकी लोगों को किसी फैसले में पूछा तक नहीं जा रहा है. इस सीट से एलजेपी के हिमांशु कुमार प्रबल दावेदार हैं. जबकि बीजेपी से दिनेश सिंह दावेदारी जता रहे हैं. जमालपुर में चुनाव पहले दौर में 12 अक्टूबर को है. पूर्व सांसद और बाहुबली नेता सूरजभान सिंह एलजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. कल पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में सूरजभान शामिल भी थे.

 

सूत्रों के मुताबिक इसी बैठक में उन्हें जमालपुर सीट नहीं दिये जाने की जानकारी दी गई. इसी के बाद उनकी सांसद पत्नी ने मीडिया में आकर नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. सूरजभान की सांसद पत्नी वीणा सिंह ने पार्टी और संसद की सदस्यता से भी इस्तीफा देने की धमकी दी है. इससे पहले वैशाली से पार्टी के बाहुबली सांसद रामा सिंह ने भी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था. रामा सिंह वैशाली जिले की महनार सीट से अपनी पत्नी के लिए टिकट चाह रहे थे. लेकिन ये सीट बीजेपी की सीटिंग सीट है.

 

बताया जा रहा है कि रामा सिंह पत्नी की टिकट के लिए आरजेडी प्रमुख लालू यादव के भी संपर्क में हैं. सूरजभान और रामा सिंह अगर इसी रुख पर अडडे रहे तो फिर चुनाव में एनडीए को नुकसान हो सकता है. जातीय राजनीति के हिसाब से देखें तो सूरजभान भूमिहार और रामा सिंह राजपूत जाति से आते हैं. दोनों के समर्थकों ने स्थानीय स्तर पर भी नेतृत्व के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पदों से इस्तीफा देने का मन बना लिया है. रामा सिंह के समर्थन में तो कई प्रखंड अध्यक्षों ने वैशाली, मुजफ्फऱपुर जिले में इस्तीफा तक दे दिया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Paswan’s party MP threatened to resign
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017