गुजरात की जीत में चमके अक्षर पटेल

By: | Last Updated: Thursday, 24 December 2015 5:45 PM
Patel’s help Gujarat sneak into Vijay Hazare semis

फाइल फोटो

अलूर: भारतीय वनडे टीम के सदस्य अक्षर पटेल के ऑलराउंड खेल और पार्थिव पटेल के अर्धशतक की बदौलत गुजरात ने विदर्भ को रोमांचक मुकाबले में दो विकेट से हराकर विजय हजार ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली. सेमीफाइनल में उसका मुकाबला तमिलनाडु से होगा.

विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत की. उसके शीर्ष तीन बल्लेबाजों जीतेश शर्मा (51), फैज फजल (52) और गणेश सतीश (47) ने उपयोगी योगदान दिया लेकिन इसके बाद उसकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी और पूरी टीम 48 ओवर में 195 रन पर आउट हो गयी.

गुजरात की तरफ से जसप्रीत बमराह ने 38 रन देकर चार, अक्षर पटेल ने 22 रन देकर दो और रूजुल भट ने 45 रन देकर दो विकेट लिए. कप्तान पार्थिव ने 57 रन की पारी खेलकर गुजरात को अच्छी शुरूआत दिलायी. उन्होंने प्रियांक पांचाल (15) के साथ पहले विकेट के लिये 53 रन जोड़े.

मध्यक्रम में चिराग गांधी ने 31 रन का योगदान दिया लेकिन इसके बावजूद गुजरात एक समय आठ विकेट 162 रन पर गंवाकर संघर्ष कर रहा था. अक्षर पटेल ने यहां पर अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया और 45 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 36 रन की उत्कृष्ट पारी खेली. उन्हें हार्दिक पटेल (नाबाद 15) के रूप में अच्छा सहयोगी भी मिला. इन दोनों ने नौवें विकेट के लिये 36 रन की अटूट साझेदारी की जिससे गुजरात ने 48.1 ओवर में आठ विकेट पर 198 रन बनाकर जीत दर्ज की. विदर्भ की तरफ से अक्षय वाखरे और रवि कुमार ठाकुर ने तीन-तीन और अक्षय कर्णीवार ने दो विकेट लिए. अक्षर पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Patel’s help Gujarat sneak into Vijay Hazare semis
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017