हफीज अनऑफिशियल गेंदबाजी टेस्ट में फेल

By: | Last Updated: Sunday, 4 January 2015 2:41 PM

कराची: विश्व कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक और बुरी खबर है कि ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज पिछले हफ्ते चेन्नई के गेंदबाजी केंद्र में हुए अनऑफिशयल बायो मैकेनिक टेस्ट को पास करने में विफल रहे हैं.

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि अब तक हफीज के टेस्ट नतीजों पर कोई बयान जारी नहीं किया है लेकिन बोर्ड के विश्वस्त सूत्रों ने   बताया कि अब भी कुछ गेंदों पर हफीज की कोहनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मानक 15 डिग्री से अधिक मुड़ रही है.

 

सूत्रों ने खुलासा किया कि ओवर द विकेट गेंदबाजी करते हुए हफीज की कोहनी 16 से 18 डिग्री तक मुड़ रही थी जबकि राउंड द विकेट गेंदबाजी करने पर उनकी कोहनी 12 से 19 डिग्री तक मुड़ रही है.

 

सूत्र ने कहा, ‘‘इसका मतलब हुआ कि हफीज को इस हफ्ते आईसीसी के आधिकारिक टेस्ट के लिए नहीं भेजा जा सकता जिससे कि वह विश्व कप में गेंदबाजी के लिए स्वीकृति पा सकें और अब राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को फैसला करना है कि वह 15 सदस्यीय टीम में बल्लेबाज के रूप में जगह का हकदार है या नहीं.’’

 

सूत्र ने कहा कि अनौपचारिक परीक्षण में विफल रहने के बाद पीसीबी के उन्हें आधिकारिक परीक्षण के लिए भेजने की संभावना नहीं है क्योंकि अगर वह विफल रहा तो उस पर आईसीसी एक साल का प्रतिबंध लगा सकता है.पीसीबी ने हफीज को उनके आग्रह पर विशेष तौर पर चेन्नई भेजा था क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के गेंदबाजी केंद्रों के साथ सहज नही थे. पाकिस्तान पहले ही ऑफ स्पिनर सईद अजमल को अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण गंवा चुका है जबकि हफीज को भी नवंबर में आधिकारिक बायो मैकेनिक टेस्ट में विफल रहने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया था.

 

सूत्र ने कहा, ‘‘इसका मतलब हुआ कि स्पिन विभाग में चयनकर्ताओं को अब शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, यासिर शाह और कामचलाउ गेंदबाज हैरिस सोहेल और अजहर अली पर निर्भर रहना होगा और इनमें से ही टीम में स्पिनरों को चुनना होगा.’’ सूत्र ने स्वीकार किया कि हफीज के विश्व कप में गेंदबाजी से बाहर होने के बाद शोएब मलिक की टीम में वापसी की संभावना बढ़ गई है क्योंकि कराची में चल रहे मौजूदा पेंटागुलर कप में वह बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं.

 

पीसीबी के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि सोमवार को बैठक में फैसला किया जाएगा कि हफीज को विश्व कप टीम में चुने जाने की स्वीकृति दी जाए या नहीं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pcb
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017