पाक सरकार ने पीसीबी प्रमुख शहरयार से किया सवाल, क्यों गए भारत ?

By: | Last Updated: Tuesday, 3 November 2015 11:46 AM

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान को उनकी हाल की भारत यात्रा को लेकर अंतर प्रांतीय समन्वयक मंत्रालय ने नराजगी व्यक्त करते हुए कड़ा पत्र लिखा है.

 

पीसीबी के अधिकृत सूत्रों ने कहा कि भारत पाक संबंधों के विशेषज्ञ माने जाने वाले शहरयार खान की अगुवाई में हाल में हुई भारत यात्रा बहुत शर्मिंदगी वाली रही जिसमें वे भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष शशांक मनोहर से मुलाकात नहीं कर सके.

 

शहरयार खान को लिखे पत्र में उनकी इस यात्रा के बारे में पूरी जानकारी मांगी गयी है.

 

एक बयान में यहां कहा गया कि मंत्रालय के मंत्री रियाद पीरजादा ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और यह पूछा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष से शहरयार खान किन कारणों से नहीं मिल पाये और दौरा क्यों बेकार चला गया.

 

पीसीबी सूत्रों के अनुसार ‘‘मंत्री ने पीसीबी और उसके प्रबंधकों से इस घटना का पूरा ब्यौरा मांगा है और उनसे यह भी स्पष्ट करने को कहा कि भारत के दौरे पर जाने से पहले विदेश मंत्रालय से इस बारे में सलाह मशवरा क्यों नहीं किया गया था. ’’ मंत्रालय ने यह भी जानना चाहा है कि प्रधानमंत्री जो पीसीबी के मुख्य संरक्षक भी हैं, उनसे भारत के दौरे पर जाने के लिये मंजूरी भी ली गई थी या नहीं. सूत्रों ने अनुसार मंत्री पीरजादा ने कहा कि बीसीसीआई द्वारा पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ खराब व्यवहार बहुत ही गैरजरूरी था और इससे उनका अपमान हुआ है. बीसीसीआई प्रबंधन की जिम्मेदारी थी कि वह किसी भी तरह का विरोध या रूकावट के मामले को संभालता. शहरयार के सूत्रों के अनुसार मंत्रालय के इस बयान और पत्र से वह (शहरयार) खुश नहीं हैं. शहरयार खान ने इस बारे में अपने साथियों से भी चर्चा की है और वे आज इस बारे जवाब भी दे सकते हैं.

 

बीसीसीआई अध्यक्ष ने पिछले सप्ताह शहरयार को लिखे पत्र में मुंबई में हुई घटना पर खेद जताया था कि पीसीबी प्रतिनिधिमंडल से प्रस्तावित बातचीत नहीं हो सकी. यह बातचीत दिसंबर में होने वाली भारत-पाक क्रिकेट सीरीज के संयुक्त अरब अमिरात में आयोजित किये जाने के बारे में होनी थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PCB chief gets strong letter from Govt on India visit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017