अब बिना पेप्सी के होगा IPL ? स्पॉन्सरशिप छोड़ेगी कंपनी

By: | Last Updated: Friday, 9 October 2015 4:01 AM

नई दिल्ली: दिग्गज पेय कंपनी पेप्सिको आईपीएल से अपनी स्पॉन्सरशिप वापस लेना चाहती है. पेप्सिको ने भारतीय क्रिकेय बोर्ड  को  नोटिस भेजकर इस बात की जानकारी दे दी है.

 

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक पेप्सी ने आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग केस से ज़ुड़े विवाद के चलते स्पॉन्सरशिप वापस लेने का फैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने नोटिस में लिखा है कि लगातार हो रहे विवाद के चलते खेल की बदनामी हो रही है और इसी के चलते यह फैसला लिया गया.

 

पेप्सी ने आईपीएल के सीईओ सुंदर रमन को इस बात इस बात की जानकारी दे दी थी कि कंपनी आईपीएल से अपनी स्पॉन्सरशिप वापस ले रही है. पेप्सी ने 2013 से 2017 तक के लिए 71.77 मिलियन डॉलर (लगभग 396 करोड़ रुपये) में आईपीएल के साथ करारा किया था. सूत्रों की माने तो सुंदर रमन ने बीसीसीआई के नए चीफ शशांक मनोहर को इस बात की जानकारी दे दी है.

 

आईपीएल और बीसीसीआई के सूत्रों के मुताबिक पेप्सीको इस बात का निर्णय कुछ समय पहले ही ले लिया था. सूत्रों की माने तो पेप्सी ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग विवाद के बाद ही स्पॉन्सरशिप छोड़ने का निर्णय ले लिया था लेकिन बीसीसीआई ने किसी तरह आईपीएल को एक साल तक जुड़े रहने के लिए मना लिया था लेकिन इस बार पेप्सी का यह फैसला फाइनल है.

 

पेप्सी के फैसले पर लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों का भी असर माना जा रहा है जिसमें राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स पर को सस्पेंड करने की बात कही गई है. बीसीसीआई पेप्सी के इस नोटिस को 18 अक्टूबर को मुबई में होने वाली वर्किंग कमेटी की मीटिंग के दौरान चर्चा करेगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pepsi wants out of IPL, sends notice to board saying game in ‘disrepute’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: pepsi pepsi IPL pepsico
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017