रूस ग्रां प्रीः फोर्स इंडिया के पेरेज पहुंचे पोडियम पर

By: | Last Updated: Sunday, 11 October 2015 2:26 PM
Perez claims rare podium for Force India at Russian GP

सोच्चि: सहारा फोर्स इंडिया के ड्राइवर सर्जियो पेरेज ने रूसी ग्रां प्री फार्मूला वन रेस में आज यहां तीसरा स्थान हासिल किया लेकिन उनके साथी निको हल्केनबर्ग को शुरू में ही बाहर होना पड़ा. यह तीसरा अवसर है जबकि फोर्स इंडिया का कोई ड्राइवर पोडियम पर पहुंचा. इससे पहले 2014 में पेरेज ही बहरीन ग्रां प्री में पोडियम तक पहुंचे थे.

 

सबसे पहले 2009 में जियानकालरे फिशिचेला ने बेल्जियम ग्रां प्री में दूसरा स्थान हासिल करके फोर्स इंडिया को पोडियम तक पहुंचाया था. पेरेज आखिरी लैप से पहले तीसरे स्थान पर थे लेकिन वालटेरी बोटास और किमी रेकीनन ने उन्हें पीछे छोड़ दिया. लग रहा था कि वह पोडियम तक नहीं पहुंच पाएंगे लेकिन वह फिर से तीसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे. रेकीनन ने अपनी फेरारी को आगे निकालने के प्रयास में विलियम्स के वालटेरी बोटास की गाड़ी से टकरा दिया इससे पेरेज को आगे निकलने का मौका मिल गया.

 

मर्सीडीज के लुईस हैमिल्टन ने रेस जीती जबकि फेरारी के सेबेस्टियन वेटेल दूसरे स्थान पर रहे. फोर्स इंडिया को इस रेस से 15 अंक मिले और इससे उसने टीम चैंपियनशिप में अपना पांचवां स्थान मजबूत कर दिया. उसके अब 92 अंक हैं और वह छठे स्थान पर काबिज लोटस से 28 अंक आगे है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Perez claims rare podium for Force India at Russian GP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017