आतंकी हमले के कारण पाक-न्यूजीलैंड वनडे स्थगित करने की मांग

By: | Last Updated: Wednesday, 17 December 2014 8:10 AM
peshawar attack: demands of canceling the match

कराची: पाकिस्तान के खेल समुदाय ने पेशावर में सैन्य स्कूल पर आतंकवादी हमले के मद्देनजर अबुधाबी में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चौथा वनडे स्थगित करने की मांग की है. खेल जगत ने एक सुर में इस हमले की निंदा की और कहा कि हमले में अपने बच्चों को खोने वाले परिवारों के साथ उनकी पूरी सहानुभूति है. पेशावर में कल हुए इस हमले में 132 बच्चों समेत 141 लोग मारे गए.

 

महान स्क्वाश खिलाड़ी जहांगीर खान ने कहा, ‘‘एक मुल्क के तौर पर हमें मिलकर यह संदेश देना चाहिये कि मासूम बच्चें पर इस बर्बर हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं. इसका सबसे अच्छा तरीका न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच स्थगित करना होगा.’’ टेनिस स्टार ऐसाम उल हक कुरैशी ने कहा कि वह इस हमले से स्तब्ध हैं और उनके पास कुछ कहने को अल्फाज नहीं हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान में अर्से से आतंकवादी हमले हो रहे हैं लेकिन कल जो हुआ उससे मैं स्तब्ध हूं. मासूम बच्चों के साथ कोई ऐसा कैसे कर सकता है.’’ पाकिस्तानी हॉकी कप्तान मोहम्मद इमरान ने कहा कि वाघा बार्डर के जरिये भारत से लौटते समय जैसे ही उन्हें हमले के बारे में पता चला, उनके जेहन में यही ख्याल आया कि बच्चे महफूज हों.

 

उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान हॉकी महासंघ और हॉकी समुदाय ने हमारे चैम्पियंस ट्रॉफी में रजत पदक जीतने की खुशी में सम्मान समारोह रखा था लेकिन मुझे खुशी है कि उसे रद्द कर दिया गया है. हम सभी चुपचाप घर लौटना चाहते हैं.’’ पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट कप्तान रमीज राजा ने कहा कि राष्ट्रीय टीम को न्यूजीलैंड के साथ नहीं खेलना चाहिये.

 

उन्होंने कहा, ‘‘पता नहीं अधिकारी क्या फैसला लेते हैं लेकिन मैं समझ सकता हूं कि खिलाड़ियों पर इस समय क्या गुजर रही होगी.’’ पूर्व कप्तान रशीद लतीफ ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी इस बर्बर हमले के बाद मैच पर फोकस नहीं कर सकेंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: peshawar attack: demands of canceling the match
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017