आरोन फैंगिसो का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया

By: | Last Updated: Tuesday, 1 March 2016 8:02 PM
Phangiso suspended for illegal bowling action

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर आरोन फैंगिसो का गेंदबाजी एक्शन अवैध पाया गया है, जिससे उन्हें घरेलू क्रिकेट में भी गेंदबाजी करने की अनुमति नहीं मिलेगी. यूनिवर्सिटी आफ प्रिटोरिया के हाई परफोरमेंस सेंटर ने उनके एक्शन की स्वतंत्र जांच की, जिसमें इस गेंदबाज की सारी गेंद 15 डिग्री की मान्य सीमा से अधिक पायी गयी.

आईसीसी मान्यता प्राप्त लैब की जांच के खुलासे के बाद फैंगिसो के भारत में होने वाले विश्व टी20 की टीम में बरकरार रखने के बारे में फैसला अगले हफ्ते दूसरे दौर की स्वतंत्र जांच के बाद होगा.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के नियमों के अनुसार इस जांच के बाद फैंगिसो को घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी से भी निलंबित कर दिया गया. बोर्ड ने यह भी पुष्टि की कि इस गेंदबाज को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मार्च से शुरू हो रहे पहले दो घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये भी चुना नहीं जायेगा.

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार हालांकि फैंगिसो टीम के साथ बने रहेंगे और अपने गेंदबाजी एक्शन सुधार के लिये दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाजी कोच क्लाड हेंडरसन और सीएसए के हाई परफोरमेंस मैनेजर विन्नी बार्नेस के साथ काम करेंगे.

सीएसए के मुख्य कार्यकारी हारून लोर्गट ने कहा, ‘‘आरोन और विश्व टी20 टीम के लिये इस मुद्दे का समय बिलकुल सही नहीं है लेकिन हमें इससे निपटना होगा. हम आरोन के एक्शन को सुधारने के लिये कड़ी मेहनत करेंगे और जल्द से जल्द उसकी दोबारा से जांच करायेंगे. ’’ मूमेंटम वन डे कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में वारियर्स के खिलाफ फैंगिसो की टीम की जीत के दौरान उनके संदिग्ध एक्शन को रिपोर्ट किया गया था. इस साल तीसरी बार फैंगिसो इस वजह से सुखिर्यों में आये हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Phangiso suspended for illegal bowling action
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017