वनडे क्रिकेट में डबल सेंचुरी लगा फिल ह्यूग्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिया रचा इतिहास

By: | Last Updated: Tuesday, 29 July 2014 10:35 AM
Phil Hughes becomes first Australian batsman to score a double hundred in 50-over cricket

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे हैं चतुष्कोणीय ए-टीम-वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ए टीम के ओपनर फिल ह्यूग्स ने साउथ अफ्रीका ए टीम के खिलाफ आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 202 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में नया इतिहास रच दिया है.

 

151 गेंद में खेले इस रिकॉर्ड पारी में ह्यूग्स ने 18 चौके और 6 छक्के लगाए. तीन विकेट जल्द गिरने के बाद मैदान पर आए ह्यूग्स ने चौथे विकेट के लिए मोइसेस हेंरिक्स के साथ मिल कर 220 रन की शानदार साझेदारी निभाई.

 

104 गेंद में शतक लगाने वाले ह्यूग्स ने इसके बाद मैदान पर अपने बल्ले से जबरदस्त खेल दिखाया और मैच के अंतिम गेंद पर छक्का लगा कर वनडे क्रिकेट में देश के लिए पहला दोहरा शतक लगाया. ह्यूग्स ने अंतिम 3 अवर में 44 रन बटोरे.

 

फिल ह्यूग्स ने अपने इस दोहरे शतक से ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर के विकटोरिया के खिलाफ बनाए गए 197 रन को पीछे छोड़ दिया. जहां तक ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़े स्कोर की बात की जाए तो अभी भी महिला क्रिकेटर बेलिंडा क्लार्क के नाम हैं.

 

ऑस्ट्रेलिया ए ने ह्यूग्स के इस शानदार दोहरे शतक की मदद से 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की ए टीम 37.4 ओवर में 201 रन पर ढ़ेर हो गई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Phil Hughes becomes first Australian batsman to score a double hundred in 50-over cricket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017