खिलाड़ियों, दर्शकों ने दी ह्यूज को 63 सेकेंड की श्रृद्धांजलि

By: | Last Updated: Tuesday, 9 December 2014 5:49 AM

एडिलेड: भारत और आस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमों के बीच एडिलेड ओवल मैदान पर मंगलवार को शुरू हुए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले से पूर्व खिलाड़ियों, मैच अधिकारियों और दर्शकों ने खेल के मैदान में लगी चोट के कारण असमय काल के गाल में समाने वाले आस्ट्रेलियाई टेस्ट खिलाड़ी फिलिप ह्यूज को 63 सेकेंड मौन रहकर श्रृद्धांजलि दी.

 

ह्यूज सिडनी क्रिकेट मैदान पर बीते महीने हुए शेफील्ड शील्ड मुकाबले के दौरान इसी योग पर नाबाद थे, तभी सीन एबॉट नाम के गेंदबाज की एक बाउंसर उनके सिर के पिछले हिस्से में लगी थी. ह्यूज बेहोश हो गए थे. अस्पताल में उनका ऑपरेशन किया गया था लेकिन दो दिनों बाद 27 नवम्बर को उन्होंने दम तोड़ दिया था.

 

एडिलेड टेस्ट के पहले दिन मैदान में प्रवेश के वक्त दोनो टीमों के खिलाड़ियों ने काली पट्टी लगाकर ह्यूज के असयम निधन को लेकर अपना शोक जाहिर किया. एडिलेड में जुटे दर्शकों ने 63 सेकेंड के मौन के दौरान रिची बेनो का वह वीडियो बड़े स््रीन पर देखा, जिसमें ह्यूज को श्रृद्धांजलि दी गई थी.

 

मेजबान कप्तान माइकल क्लार्क ने टॉस के बाद स्वीकार किया कि उनके अच्छे दोस्त ह्यूज अभी उनके दिमाग पर हावी हैं. क्लार्क ने कहा, “मेरा छोटा दोस्त (ह्यूज) इस समय यही चाह रहा होता कि हम मैदान में जाएं और क्रिकेट खेलें.”

 

पहली पारी में शतक लगाने वाले आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने 63 के निजी योग पर पहुंचने के साथ बल्ले का रुख आसमान की ओर करते हुए ह्यूज को याद किया. इस दौरान दर्शकों ने वार्नर के लिए तालियां बजाईं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Philip Hughes_Fans_Stadium_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Philip Hughes
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017