कम हुआ शाकिब का सस्पेंशन, जल्द लौटेंगें मैदान पर

By: | Last Updated: Wednesday, 27 August 2014 3:26 PM

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने शाकिब अल हसन का छह महीने का सस्पेंशन घटाकर साढ़े तीन महीने का कर दिया है जिससे यह स्टार ऑलराउंडर 15 सितंबर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिये उपलब्ध रहेगा. बीसीबी ने हालांकि शाकिब को विदेशी लीग में खेलने के लिये दिसंबर 2015 तक एनओसी नहीं देने का अपना फैसला बरकरार रखा है.

 

शाकिब को बांग्लादेश के नये कोच चंडिका हतुरासिंघे के साथ ‘गंभीर दुर्वयवहार’ और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक दर्शक के साथ झड़प के कारण सात जुलाई को छह महीने के लिये सस्पेंड किया गया था लेकिन इस पूर्व कप्तान ने इसके बाद माफी मांगी जिसके बाद बीसीबी ने अपने फैसले की समीक्षा की.

 

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने बोर्ड की बैठक के बाद कहा कि शाकिब को अपने किये पर पछतावा है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने बैन लगने के बाद शाकिब के व्यवहार में कुछ सकारात्मक बदलाव देखा है. उसने हमें जो पत्र भेजा था हम उससे भी संतुष्ट हैं. हमें लगता है कि उसे अपनी गलती का अहसास हो गया है.’’ हसन ने कहा, ‘‘सभी चीजों पर गौर करने के बाद हमने आज की बैठक में उसका निलंबन 15 सितंबर को समाप्त करने का फैसला किया.

 

इसका मतलब है कि वह चयन के लिये उपलब्ध रहेगा.’’ बैन हटने का मतलब है कि शाकिब दक्षिण कोरिया के इंचियोन में होने वाले एशियाई खेलों और जिम्बाब्वे के खिलाफ अक्तूबर में घरेलू श्रृंखला के लिये उपलब्ध रहेंगे. वह हालांकि वेस्टइंडीज दौरे में टीम से नहीं जुड़ पाएंगे क्योंकि आखिरी टेस्ट मैच सेंट लूसिया में 13 सितंबर से शुरू होगा. शाकिब के बिना बांग्लादेश को वनडे सीरीज में करारी हार का सामना करना पड़ा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: player_shami
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017