पीएम मोदी ने मजेंटा लाइन मेट्रो का किया उद्घाटन, कहा- अंधिवश्वास को मानने वाले देश का क्या भला करेंगे

पीएम मोदी ने मजेंटा लाइन मेट्रो का किया उद्घाटन, कहा- अंधिवश्वास को मानने वाले देश का क्या भला करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन का उद्घाटन किया. नोएडा के बॉटेनिकल को दिल्ली के कालकाजी से जोड़ने वाला यह रूट 12.64 किलोमीटर लंबा है.

By: | Updated: 25 Dec 2017 03:32 PM
PM Modi inaugurates Botanical Garden-Kalkaji metro Line

नोएडा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली मेट्रो की मेजेंटा लाइन का उद्घाटन किया. नोएडा के बॉटेनिकल को दिल्ली के कालकाजी से जोड़ने वाला यह रूट 12.64 किलोमीटर लंबा है.


इस मौके पर उन्होंने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ट्रेन की सवारी भी की. यह खंड नोएडा के बॉटेनिकल गार्डन को दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी मंदिर स्टेशन से जोड़ता है.


बॉटेनिकल गार्डन से कालकाजी के बीच नौ स्टेशन हैं. कालकाजी मंदिर स्टेशन को छोड़कर सभी स्टेशन एलीवेटेड हैं. मेजेंटा लाइन के जरिए बॉटेनिकल गार्डन से कालकाजी मेट्रो स्टेशन जाने वाले यात्रियों को पहले 52 मिनट की तुलना में अब सिर्फ 19 मिनट लगेंगे.


अभी तक यात्रियों को बॉटेनिकल गार्डन से मंडी हाउस जाने के लिए ब्लू लाइन पकड़नी पड़ती थी और वहां से कालकाजी जाने के लिए वॉयलेट लाइन की ट्रेन पकड़नी होती थी. लेकिन, अब मेजेंटा लाइन का इस्तेमाल कर वे 19 मिनट में अपने गंतव्य पर पहुंच सकेंगे.


इस पूरी लाइन पर निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद ट्रेन बॉटेनिकल गार्डन स्टेशन से जनकपुरी वेस्ट तक दौड़ेगी.


इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा. मोदी ने कहा कि अंधिवश्वास को मानने वाले लोग देश का भला क्या करेंगे. दरअसल, मायावती को छोड़कर उत्तर प्रदेश का कोई भी मुख्यमंत्री नोएडा आने से बचता रहा है, लेकिन आज के आयोजन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए.


मायावती को छोड़कर बीते 27 साल में ऐसा पहली बार है जब उत्तर प्रदेश का कोई सीएम नोएडा आया है. राजनाथ सिंह भी बतौर सीएम नोएडा आने से बचे थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: PM Modi inaugurates Botanical Garden-Kalkaji metro Line
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story काउंटी क्रिकेट: गेंद के बाद इशांत ने बल्ले से भी मचाया धमाल