मोदी ने बिजली, पानी, सड़क के वादे के साथ लालू की पार्टी को दिया नया नाम

By: | Last Updated: Sunday, 25 October 2015 9:08 AM
PM Modi Makes 6 Promises to Bihar

पटना: बिहार में तीसरे चरण के चुनाव से पहले तंत्र मंत्र का मुद्दा गर्म हो गया है. नीतीश कुमार का तांत्रिक के साथ एक वीडियो कल से बिहार की राजनीति को गर्म किए हुए हैं. आज इस मुद्दे को और गरमा दिया पीएम मोदी ने. छपरा के मढोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने तांत्रिक को महागठबंधन का एक सहयोगी करा दिया. इसके साथ ही मोदी ने लालू की पार्टी को राष्ट्रीय जादू टोना दल जैसा नया नाम भी दे दिया. हालांकि, मोदी ने इस रैली में जनता से 6 वादे भी किए.

 

मोदी ने लालू-नीतीश पर हमला करते हुए कहा, “एक लालू जी, दूसरे नीतीश जी, तीसरे मैडम सोनिया जी, और चौथा तांत्रिक. ये महास्वार्थी महागठबंधन के ये चार खिलाड़ी हैं. मुझे बताइए क्या दुनिया का कोई भी तांत्रिक बिहार के युवा को भ्रमित कर सकता है क्या? अरे लालू जी, आप काले कबूतर काटो, सफेद कबूतर काटो, मिर्ची का धुआं करो, अगर यही करना है कि अपनी पार्टी का नाम भी बदल दो. राष्ट्रीय जादू टोना दल.”

तांत्रिक है लालू-नीतीश का पार्टनर: मोदी 

मोदी के इस हमले पर लालू ने भी जवाब दिया है. लालू प्रसाद ने एबीपी न्यूज़ से कहा कि बीजेपी नवर्स हो गई है और कोई पढ़ाता देता है तो पीएम बोलते हैं. मोदी अपने वादे की बात करें, जादू टोना तो उनकी पार्टी में होता है.

 

मोदी के छह वादे

 

मोदी ने बिहार के छपरा की रैली को संबोधित करते हुए बिजली, सड़क और पानी देने का वादा किया. उन्होंने तीन वादे सूबे के युवाओं और बुजुर्गों के लिए किए. उन्होंने युवाओं की पढ़ाई, युवाओं की कमाई और बुजुर्गों की दवाई के वादे किए.

 

पीएम मोदी आगे कहा, ”अगर बीजेपी राज्य में सत्ता में आई तो हम एक कमेटी बनाएंगे और बिहार में उद्योग लगाने का काम करेंगे.”

 

मोदी के ये छह वादे बिहार के सीएम नीतीश कुमार के ‘सात निश्चय’ के जवाब में है. नीतीश ने बिहार चुनाव की शुरुआत पहले साते वादे किए थे जिनमें बरोज़गारी भत्ता, नौकरी में महिलाओं को 35 फीसदी रिजर्वेशन, नल का पानी और हर घर को मुफ्त बिजली शामिल हैं.

 

इसके दीगर मोदी ने अपने विकास के एजेंडे के सहारे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद पर हमले किए. उन्होंने कहा, ”हमारे पास बिहार के लिए सिर्फ एक एजेंडा है और वह है विकास. हमने अपनी रैलियों में विकास की बात की है. लेकिन वे अपनी रैली में सिर्फ मोदी, मोदी, मोदी, मोदी करते हैं.”

 

मोदी ने बिहार के जवानों के पलायन को लेकर नीतीश और लालू पर हमला किया. मोदी ने कहा, ”इन लोगों ने बिहार के जवानों में पालयन करने पर मजबूर किया है.”

 

आपको बता दें कि पीएम मोदी अगले छह दिन में बिहार में 17 रैलियां करने वाले हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PM Modi Makes 6 Promises to Bihar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017