अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पापुआ न्यू गिनी की शानदार शुरुआत, हांगकांग को हरा कर सीरीज पर कब्जा

By: | Last Updated: Sunday, 9 November 2014 1:10 PM
PNG make it two from two in ODI cricket

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार खेलने उतरी पापुआ न्यू गिनी ने अपने पहले सीरीज को 2-0 से जीतकर क्रिकेट जगत में शानादर शुरुआत की है. ऑस्ट्रेलिया के टाउंसविले में नवनिर्मित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आठ और नौ नवंबर को हांगकांग के खिलाफ दो वनडे मैच में टीम को शानदार जीत मिली.

 

20 साल के लेगा सियाके(109) के शानदार पहले वनडे शतक की मदद से पापुआ ने हांककांग को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से हरा दिया. एक समय जीत की बढ़ रही पापुआ की टीम को अचानक 9 रन पर तीन तगड़े झटके लगे और मैच हांगकांग की ओर जाता दिख रहा था. लेकिन एक ओर खड़े वानी वागी मोरिया की धैर्य पूर्ण क्रिकेट ने टीम को अंत में जीत दिला दी.

 

इससे पहले हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन 1 रन पर ही उसे पहला झटका लग गया. इसके बाद वाकस बरकत और अशुमन राथ के बीच हुए 60 रन की साझेदारी ने टीम को संभाला. एक समय हांगकांग की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाकार बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी लेकिन विली ग्वेरा ने 4 गेंदो पर 3 विकेट लेकर अपनी टीम को जबरदस्त वापसी दिलाई. इसके साथ ही हांगकांग की पूरी टीम 49.3 ओवर में 261 रन पर ऑल आउट हो गई.

 

इस मैच में इंग्लैंड के लिए खेलने वाले गैरेन्ट जोन्स ने आठ साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा.

 

 

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विश्व कप-2015 के लिए इसी वर्ष न्यूजीलैंड में हुए क्वालीफायर टूर्नामेंट में पापुआ न्यू गिनी के साथ हांगकांग को आईसीसी एकदिवसीय की मान्यता दी थी. टूर्नामेंट में हांगकांग पांचवें और पापुआ न्यू गिनी ने छठा स्थान हासिल किया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PNG make it two from two in ODI cricket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017