अफगान टीम के गेंदबाज़ी कोच बने पूर्व भारतीय ऑल-राउंडर प्रभाकर

By: | Last Updated: Friday, 18 December 2015 1:03 PM
Prabhakar is now Afghanistan’s bowling coach

नई दिल्ली: 1983 में वर्ल्ड कप विनिंग टीम हिस्सा रहे मनोज प्रभाकर को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया है. पूर्व भारतीय ऑल-राउंडर मनोज अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड टी-20 तक टीम के साथ जुड़कर गेंदबाज़ों को गेंदबाज़ी के गुर सिखाएंगे.

भारत का ये दिग्गज ऑफगानिस्तान के हेड कोच और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंज़माम उल हक के साथ सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा रहेंगे. इंज़माम, अफगानिस्तान टीम के प्रमुख कोच हैं.

टीम के साथ जुड़ने के बाद एक लॉकल समाचार पत्र को दिए इंटरव्यू में प्रभाकर ने कहा, ”मुझे खुशी है कि मैं इस टीम के साथ जुड़ा. अफगानिस्तान टीम के पास बेहतरीन क्रिकेटिंग टैलेंट है जो कि आने वाले वर्षों में क्रिकेट के हर फॉर्मेट में बेहतरीन खेल दिखाएगा.”

Manoj

हाल ही में बीसीसीआई और अफगान क्रिकेट बोर्ड के बीच नोएडा में शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्पलैक्स को बौतर अफगानिस्तान का होमग्राउंड प्रयोग करने को लेकर एक महत्वपूर्ण एमओयू साइन होने के बाद प्रभाकर अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज़ी कोच बने हैं.

पिछले 6 महीने में अफगानिस्तान टीम ने बेहतरीन खेल दिखाया है. आयरलैंड में वर्ल्ड टी-20 क्वालीफिकेशन राउंड में भी अफगानिस्तान ने अपने 7 में 5 मुकाबले जीतकर सबको हैरान कर दिया. जबकि असके बाद उन्होनें ज़िम्बाबवे को वनडे में 3-2 से और टी-20 में 2-0 से क्लीन स्वीप कर जबरदस्त सीरीज़ जीती.

अगले साल भारत में होने वाले वर्ल्ड टी-20 मुकाबले के लिए अफगानिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है. जिसमें स्कॉटलैंड, हॉंग-कॉंग और ज़िम्बाबवे जैसी टीमें शामिल हैं. ग्रुप बी में से कोई एक टीम ही ग्रुप 1 में इंग्लैंड, श्रीलंका, साउथ-अफ्रीका और वेस्टइंडीज़ के साथ आगे बड़ेगी.

मनोज प्रभाकर के टीम के साथ जुड़ने से टीम को क्या फायदा होगा ये देखना होगा. प्रभाकर ने भारत के लिए 39 टेस्ट में 1300 रन और 96 विकेट हासिल किए हैं. वहीं वनडे में खेले 130 मैचों में उन्होनें 1858 रन और 157 विकेट भी हासिल किए हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Prabhakar is now Afghanistan’s bowling coach
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017