ड्रॉ मैच में चमके टीम इंडिया के गेंदबाज

By: | Last Updated: Saturday, 8 August 2015 1:09 PM

कोलंबो: श्रीलंका बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दौरे के पहले मैच में भारतीय क्रिकेटरों को जरूरी मैच अभ्यास मिल गया और ड्रॉ पर छूटे इस मुकाबले में भारत का पलड़ा तीनों दिन भारी रहा .

 

दूसरी पारी में बल्लेबाज चल नहीं सके और 180 रन पर टीम आउट हो गई. गेंदबाजों ने दबाव बरकरार रखते हुए मेजबान टीम के छह विकेट 200 रन पर उखाड़ दिये. श्रीलंकाई टीम को जीत के लिये 411 रन का लक्ष्य मिला था.

 

ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने आठ ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि हरभजन सिंह और अमित मिश्रा को एक एक विकेट मिला.

 

इससे पहले भारत ने कल के स्कोर तीन विकेट पर 112 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन कल के नाबाद बल्लेबाज केएल राहुल (नाबाद 47) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 31) ने निचले क्रम को बल्लेबाजी का अभ्यास देने के लिये रिटायर होने का फैसला किया. अश्विन को लाहिरू गामेगे ने पहली ही गेंद पर बोल्ड कर दिया. हरभजन (4) भी तीन और ओवर खेल सके और निसाला थराका की गेंद पर स्लिप में कैच दे बैठे.

 

मिश्रा (7) ने 29 गेंदों का सामना किया. दूसरे छोर पर भुवनेश्वर ने 56 गेंद में 37 रन बनाकर भारत को 150 के पार पहुंचाया. उसने आखिरी विकेट के लिये उमेश यादव (नाबाद 17) के साथ 37 रन जोड़े. वह मिलिंदा सिरिवर्धना की गेंद पर आउट हुए.

 

बोर्ड अध्यक्ष एकादश को जीत के लिये 411 रन की जरूरत थी लेकिन वह उसका लक्ष्य नहीं था. उसके लिये महत्वपूर्ण टेस्ट टीम के सदस्यों का बल्लेबाजी अभ्यास था जबकि भारत के लिये गेंदबाजी का अभ्यास अहम था. यादव और एरोन ने नयी गेंद के साथ निराश नहीं किया. यादव ने सलामी बल्लेबाज धनंजय डिसिल्वा (6) का विकेट लिया जिसका बेहतरीन कैच तीसरी स्लिप में केएल राहुल ने लपका. लंच तक मेजबान का स्कोर एक विकेट पर 14 रन था.

 

ब्रेक के बाद हरभजन ने लाहिरू तिरिमन्ने (18) को आउट किया जिसका कैच पहली स्लिप में अजिंक्य रहाणे ने लपका. उपुल थरंगा ने 54 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के के साथ 52 रन बनाये. उसने कौशल सिल्वा के साथ 73 रन की साझेदारी की. सिल्वा ने 163 गेंद में नाबाद 83 रन बनाये जिसमें छह चौके शामिल थे.

 

अश्विन ने चाय ब्रेक के बाद तीन विकेट जल्दी चटकाये जिसमें थरंगा का विकेट शामिल था. इसके बाद सिरिवर्धना और कुशल परेरा भी जल्दी आउट हो गए. मिश्रा ने शेहान जयसूर्या को मिडऑफ में रोहित शर्मा के हाथों लपकवाया.

 

ईशांत और भुवनेश्वर ने इसके बाद संक्षिप्त स्पैल फेंका लेकिन मैच 15 ओवर बाकी रहते खत्म करने का फैसला किया गया .

 

पहला टेस्ट 12 अगस्त से गाले में खेला जायेगा .

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: practise match end drawn
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017