RRvDD: अपने घरेलू मैदान पर जीत की राह पर लौटना चाहेंगे रॉयल्स

RRvDD: अपने घरेलू मैदान पर जीत की राह पर लौटना चाहेंगे रॉयल्स

पिछले पांच साल में सवाई मानसिंह स्टेडियम पर पहला आईपीएल मैच खेलने जा रही राजस्थान रायल्स आज दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा पिछली हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने का होगा.

By: | Updated: 11 Apr 2018 03:30 PM

नई दिल्ली/जयपुर: पिछले पांच साल में सवाई मानसिंह स्टेडियम पर पहला आईपीएल मैच खेलने जा रही राजस्थान रायल्स आज दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा पिछली हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने का होगा.

रायल्स और दिल्ली दोनों को पहले मैच में पराजय झेलनी पड़ी थी. दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब ने मोहाली में छह विकेट से हराया. दूसरी ओर रायल्स को कल हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद ने नौ विकेट से मात दी.

दो साल के प्रतिबंध के बाद इस टी20 लीग में लौटी रायल्स के लिये टूर्नामेंट का आगाज अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा.

कप्तान अजिंक्य रहाणे भी उस मैच को भुलाना चाहेंगे जिसमें वह बल्ले से नाकाम रहे और स्लिप में कैच भी छोड़ा. सनराइजर्स के गेंदबाजों ने रायल्स की बल्लेबाजी की कलई खोल दी.

स्टीव स्मिथ की गैर मौजूदगी में बल्लेबाजी वैसे ही कमजोर हो गई है और बेन स्टोक्स जैसे महंगे विदेशी खिलाड़ी स्पिनरों का सामना नहीं कर पा रहे. रायल्स के बल्लेबाज महज 125 रन बना सके. संजू सैमसन ( 49 ) को छोड़कर कोई नहीं चल पाया.

टीम के मेंटर शेन वार्न को अपने खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित करना होगा.

दूसरी ओर दिल्ली की टीम भी पंजाब के खिलाफ मैच में के एल राहुल के अर्धशतक से मिली हार को भूली नहीं होगी. कप्तान गौतम गंभीर ने 55 रन बनाये और रिषभ पंत तथा क्रिस मौरिस ने भी योगदान दिया लेकिन जीत नहीं दिला सके.

दिल्ली के पास ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी , मौरिस और अमित मिश्रा के रूप में अच्छे गेंदबाज है. गंभीर के रूप में टीम के पास आक्रामक कप्तान भी है.

जयपुर में बादल घिरे हैं और हल्की बूंदाबांदी भी हुई है. मुख्य क्यूरेटर तापस चटर्जी ने कहा,‘‘ आरसीए पर प्रतिबंध का हमें खामियाजा भुगतना पड़ा है. आर्थिक दिक्कतों के बावजूद हम विकेट और आउटफील्ड का रख रखाव कर सके हैं.इस पर ज्यादा क्रिकेट नहीं हुआ है लेकिन हमने इस पर घास रखी है. ’’

उन्होंने कहा ,‘‘ इस विकेट पर 160 . 170 रन बन सकते हैं. बल्लेबाजों के साथ इस पर गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: RRvDD: अपने घरेलू मैदान पर जीत की राह पर लौटना चाहेंगे रॉयल्स
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story KXIP vs SRH: गेल की शतकीय पारी के साथ किंग्स ने दर्ज की तीसरी जीत, सनराइजर्स को मिली पहली हार