मैच फिक्सर के साथ मैच खेलने के बाद प्रवीण तांबे पर उठे सवाल

By: | Last Updated: Wednesday, 5 August 2015 12:44 PM
prvin tambe

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले प्रवीण तांबे एक क्रिकेट मैच को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. प्रवीण तांबे ने इस मैच में कोई कमाल नहीं किया लेकिन उनके मैच में उतरते ही क्रिकेट जगत में बवाल हो गया. तांबे अमरीका में खेले गए एक मैच में मैच फिक्सिंग के लिए पांच साल के बैन किए गए मोहम्मद अशरफुल के साथ एक ट्वंटी-20 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया.

 

मुंबई से रणजी खेलने वाले तांबे से मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने इस पर जवाब मांगा है. एमसीए ने बताया कि तांबे ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले क्रिकेट संघ से किसी तरह की अनुमति नहीं ली थी. हालांकि जब तांबे से इस मामले में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस बात को नहीं जानते थे कि यह एक आधिकारिक टूर्नामेंट है और मैदान में उनके साथ अशरफुल भी थे.

 

आपको बता दें कि 2013 में बंगलादेश प्रीमियर लीग के दौरान मैच फिक्सिंग के आरोप लगने के बाद अशरफुल पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पहले 8 साल और फिर कम करके पांच साल का बैन लगाया था. उनके यहां खेलने के बाद अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) के प्रवक्ता ने कहा है कि जैसे ही उनके पास इससे संबंधित कोई जानकारी आती है वे इस पर जवाब देंगे.

 

दूसरी तरफ बीसीबी ने भी बताया कि क्रिकेटरों ने टूर्नामेंट में हिस्सा लेने से पहले संघ से इस बारे में किसी तरह की बातचीत नहीं की थी और इस मामले की जांच की जाएगी.

 

भले ही तांबे ये कह रहें हों कि उन्हें इस टूर्नामेंट की जानकारी नहीं थी लेकिन न्यूजर्सी में खेले गये लॉरेल हिल क्रिकेट ट्वंटी-20 टूर्नामेंट की वेबसाइट में तांबे के नाम का जिक्र मिलता है और वह साउथ गुजरात सीसी जूनियर्स के लिए 27 जुलाई को मैच में अशरफुल के साथ खेले थे.

 

तांबे के अनुसार वो अमरीका में एक सप्ताह के लिए छुटि्टयां मनाने और दोस्तों से मिलने के लिये गए थे. उनके पास उनका क्रिकेट किट भी नहीं था.” तांबे ने कहा, ”मुझे बताया गया था कि यह अभ्यास मैच है और जब मैं 27 जुलाई को अपने दोस्तों के साथ खेलने पहुंचा तो मैदान में उतरने से पहले तक मुझे अशरफुल के बारे में नहीं पता था कि वह भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं.

 

मेरे दोस्तों को भी नहीं पता था कि अशरफुल भी मैच में खेल रहा है. मैं एक अजीब सी स्थिति में फंस गया और मैंने अपने दोस्तों से कहा कि मैं इस घटना के बाद ऎसे किसी भी दूसरे मुकाबले में नहीं खेलूंगा. यदि मुझे पता होता कि यह आधिकारिक टूर्नामेंट है तो मैं जरूर एमसीए से इसके लिये अनुमति मांगता.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: prvin tambe
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017