कोरिया ओपन के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधू

कोरिया ओपन के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधू

By: | Updated: 16 Sep 2017 01:54 PM
सोल: ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधू ने चीन की हि बिंगजियाओ को हराकर कोरिया ओपन सुपर सीरिज के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उसका सामना विश्व चैम्पियन जापान की नोजोमी ओकुहारा से होगा. भारत की 22 बरस की सिंधू का इससे पहले चीनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रिकार्ड 3 . 5 का था. वह इस साल एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप में उससे हार गई थी.

इसके बावजूद सिंधू ने दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी को 21-10, 17-21, 21-16 से हराया.

विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज सिंधू ने पिछले साल चाइना सुपर सीरिज जीती थी और इस सत्र में इंडिया सुपर सीरिज और सैयद मोदी ग्रां प्री खिताब जीते. अब वह एक और खिताब से एक जीत दूर है.

एक बार फिर उसका सामना विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में उसे हराने वाली ओकुहारा से होगा. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता जापानी खिलाड़ी ने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची को 21-17, 21-18 से हराया.

सिंधू ने पहले गेम में शानदार शुरूआत की और 9-1 से बढत बना ली. ब्रेक के समय उनकी बढत 11-4 की हो गई. सिंधू ने कुछ सहज गलतियां की लेकिन इससे उसकी लय नहीं टूटी और उसने दस अंक की बढत बना ली. बिंगजियाओ ने वापसी की लेकिन सिंधू को पहला गेम जीतने से रोक नहीं सकी.

दूसरे गेम में शुरूआत में स्कोर 4-4 से बराबर था लेकिन सिंधू ने ब्रेक तक पांच अंक की बढत बना ली. सिंधू की सहज गलतियों के कारण एक समय स्कोर 10-13 हो गया. सिंधू ने तेज रेलियां लगाई लेकिन चीनी खिलाड़ी ने डटकर वापसी करते हुए स्कोर 15-15 कर लिया।

इसके बाद सिंधू के दो शाट बाहर निकल गए और एक रिटर्न नेट में चला गया. इससे चीनी खिलाड़ी ने 20-16 से बढत बना ली. दूसरा गेम जीतकर उसने मैच को निर्णायक गेम तक खींचा. इसमें मुकाबला बराबरी का रहा लेकिन आखिर में सिंधू ने बाजी मारी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SA vs IND T20: रैना ने बहाया पसीना,कुलदीप के खेलने पर संशय के बादल