'छिन सकती है कतर से 2022 विश्व कप की मेजबानी'

By: | Last Updated: Sunday, 7 June 2015 12:11 PM
qatar world cup 2022

लंदनः कतर को मिली फीफा विश्व कप-2022 की मेजबानी छिन सकती है. कतर को मेजबानी दिलाने का प्रयास करने वाली टीम की अहम सदस्य रहीं फाएद्रा अलमाजिद ने यह खुलासा किया है. दरअसल, अलमाजिद अब एक व्हिसिलब्लोअर के तौर पर फीफा के खिलाफ हो रही जांच में अपना सहयोग दे रही हैं. उनके अनुसार कतर के मेजबानी देने के दौरान नियमों का उल्लंघन किया गया और इसके कई सबूत मौजूद हैं.

 

अलमाजिद अरब-अमेरिकी नागरिक हैं और 2010 से पूर्व तक कतर को 2022 विश्व कप की मेजबानी दिलाने के लिए काम कर रही टीम की अहम सदस्य रहीं.

 

उल्लेखनीय है कि वर्ष-2010 में जब कतर को 2022 के लिए विश्व कप की मेजबानी सौंपी गई तो उस पर कई सवाल खड़े हुए थे. उस दौरान मेजबानी हासिल करने के लिए कतर द्वारा कथित तौर पर रिश्वत देने की चर्चाओं ने भी खूब सुर्खिया बटोरी.

 

अलमाजिद का मानना है कि इस मामले में सच को सामने आना चाहिए लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि कतर से अगर मेजबानी छिनती है को इसका जिम्मेदार उन्हें ठहराया जा सकता है और इससे उनकी जान को भी खतरा हो सकता है.

 

अलमाजिद फिलहाल अमेरिका की जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (एफबीआई) की सुरक्षा में रह रही हैं.

 

अलमजिद ने आशंका जताई कि फीफा के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा कर चुके सेप ब्लाटर अब अपनी साख बचाने के लिए कतर से मेजबानी छीनने का फैसला कर सकते हैं.

 

अलमाजिद ने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि ब्लाटर सही में पद छोड़ना चाहते हैं. वह हर कदम बहुत सोच-समझ कर उठाते हैं. वह खुद को बचाने की हर संभव कोशिश करेंगे.”

 

गौरतलब है कि एफबीआई ने फीफा में व्याप्त भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच 14 लोगों को आरोपी बनाया है. इनमे से फीफा के सात शीर्ष अधिकारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

अलमाजिद के अनुसार अपना बयान बदलते के लिए उन पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है. इस कारण उन्होंने अपने परिवार की सुरक्षा के लिए एफबीआई का सहारा लिया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: qatar world cup 2022
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017