RECORD 2015: 22 साल की उम्र में सचिन की बराबरी और विराट को पछाड़ा

By: | Last Updated: Wednesday, 30 December 2015 9:04 AM
Quinton de Kock equals Sachin Tendulkar, goes past Virat Kohli

नई दिल्ली/मुंबई: साल 2015 में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को जहां टेस्ट में धूल चटाई वहीं वनडे में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारत को उभरने नहीं दिया. वनडे सीरीज़ के पांचवे और अंतिम मैच में भारत पर 214 रन की बड़ी जीत की नींव रखने वाले शतकवीर बल्लेबाज़ क्वांटन डी कॉक भारतीय गेंदबाज़ों पर हमेशा तूफान की तरह बरसते रहे. आखिरी वनडे में उनका लगाया शतक वनडे करियर का 8वां और भारत के खिलाफ 5वां शतक था.

भारतीय गेंदबाज़ों की इस सीरीज़ में जमकर धुनाई करने के बाद महज़ 22 साल की उम्र में 8वां शतक लगाकर डी कॉक ने भारत के ही एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी और एक रिकॉर्ड को अपने नाम किया था.

डी कॉक ने इस साल आखिरी वनडे में लगाए शतक के साथ ही वर्ल्ड क्रिकेट में शतकों के शहंशाह मास्टर ब्लास्टर के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी और टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बड़े वनडे रिकॉर्ड को धवस्त कर दिया था.

जी हां दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ क्वांटन डी कॉक 23 साल से भी कम उम्र में 8 शतक लगाने वाले वर्ल्ड क्रिकेट के दूसरे बल्लेबाज़ बन गए थे. उन्होनें सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी की. सचिन ने भी अपने करियर की शुरूआत में 23 की उम्र तक 8 शतक ही लगाए थे. जबकि विराट ने 23 की उम्र तक 7 शतक लगाए थे.

भारत के खिलाफ सीरीज़ में लगाए गए शतक के साथ डी कॉक वर्ल्ड क्रिकेट में 23 साल से पहले 8 शतक लगाने वाले सचिन के बाद दुनिया के दूसरे बल्लेबाज़ बनते हुए विराट से आगे निकल गए थे.

इस पारी के साथ डी कॉक अब विराट से आगे और सचिन के बराबर खड़े हो गए हैं.

डी कॉक ने अब तक खेले 52 वनडे मुकाबलों में 1993 रन बनाए जिसमें 8 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Quinton de Kock equals Sachin Tendulkar, goes past Virat Kohli
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017