रबादा की खतरनाक गेंदबाजी के आगे नतमस्तक हुआ इंग्लैंड

By: | Last Updated: Sunday, 24 January 2016 8:30 PM
Rabada rocks England with seven wickets

सेंचुरियन: तेज गेंदबाज कागिसो रबादा के सात विकेट की मदद से साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

रबादा की खतरनाक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पूरी टीम टी के बाद 342 रन पर ऑल आउट हो गई. इस तरह साउथ अफ्रीका को पहली पारी के आधार पर 133 रन की बढ़त हासिल कर ली.

बीस साल के रबादा ने 112 रन देकर सात विकेट चटकाए. जिसमें लंच से पहले उनके 12 गेंद में हासिल किए तीन विकेट भी शामिल हैं. उन्होंने लंच से पहले जो रूट, जेम्स टेलर और जानी बेयरस्टा तीनों को विकेटकीपर क्विंटन डिकाक के हाथों कैच कराया. उन्होंने लगातार दूसरे मैच में पारी में पांच या इससे अधिक विकेट लिए हैं.

आसमान में छाए बादल और पिच से मिल रहे असमान उछाल के बीच बल्लेबाजी कुछ मुश्किल हो गई थी लेकिन रबादा के झटकों से पहले इंग्लैंड ने सिर्फ एक विकेट गंवाया था.

कप्तान एलिस्टेयर कुक और रूट ने तीसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े. दोनों ने आज सुबह 37 रन जोड़े जिसके बाद मोर्ने मोर्कल ने कुक को आउट किया. कुक ने डिकाक को कैच थमाया. उन्होंने 186 गेंद में 11 चौकों की मदद से 76 रन बनाए.

रूट ने अपना आठवां चौका जड़कर 92 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्हें 67 रन निजी स्कोर पर अंपायर कुमार धर्मसेना ने डेन पीट की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट दिया लेकिन रिव्यू में वह नॉटआउट करार दिए गए. पहले तीन टेस्ट में एक शतक और दो अर्धशतक जड़ने वाले रूट हालांकि 128 गेंद में 11 चौकों की मदद से 76 रन बनाने के बाद रबादा की गेंद पर डिकाक को कैच दे बैठे.

टेलर भी 14 रन बनाने के बाद रबादा की बाउंसर को हवा में लहराकर डिकाक के हाथों लपके गए जबकि बेयरस्टा ने भी खाता खोले बिना विकेटकीपर को ही कैच थमाया.

लंच के बाद रबादा ने बेन स्टोक्स को भी पवेलियन भेजा जिन्होंने 29 गेंद में 33 रन बनाए. दूसरी नई गेंद से दूसरी ही गेंद पर पहली स्लिप में हाशिम अमला ने उनका कैच लपका.

South Africa England Cricket

क्रिस वोएक्स को इसके बाद मोर्ने मोर्कल की गेंद पर डिकाक ने जीवनदान दिया जिसका फायदा उठाकर उन्होंने मोइन अली के साथ आठवें विकेट के लिए 43 रन जोड़े. वोएक्स हालांकि ऑफ स्पिनर जेपी डुमिनी के पहले ओवर में स्लिप में कैच दे बैठे. उन्होंने 26 रन बनाए.

बाद में मोईन अली ने 61 रन साहसिक पारी खेल टीम को संकट से उबारने की कोशिश की लेकिन अंतिम विकेट के रूप में मोर्कल ने उन्हें आउट कर उनकी पारी का अंत कर दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rabada rocks England with seven wickets
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017