रहाणे ने जिम्बाब्वे को दिया जीत का श्रेय

By: | Last Updated: Monday, 20 July 2015 2:28 PM
Rahane_

सौजन्य: BCCI

हरारे: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भारत पर जीत हासिल करने का पूरा श्रेय जिम्बाब्वे को दिया. हरारे स्पोर्ट्स क्लब में रविवार को हुए दूसरे टी-20 मैच में जिम्बाब्वे ने भारत को 10 रनों से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करा ली.

 

इससे पहले भारत ने जिम्बाब्वे को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 3-0 से हराया था और टी-20 श्रृंखला का पहला मैच भी जीतने में सफल रहा था.

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर सोमवार को रहाणे के हवाले से कहा, “हमें सारा श्रेय जिम्बाब्वे को देना चाहिए. मेरे खयाल से उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. उनकी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण अपेक्षा से कहीं बेहतर रही.”

 

रहाणे के अनुसार शुरू में ही तीन-चार विकेट जल्दी-जल्दी गंवाने से जिम्बाब्वे को वापसी का मौका मिल गया और अंत तक उन्होंने अपनी लय बरकरार रखते हुए जीत हासिल कर ली.

 

जिम्बाब्वे से मिले 146 रनों के औसत लक्ष्य के आगे भारतीय टीम 135 रन ही बना सकी.

 

रहाणे ने कहा, “उन्होंने गेंद की तेजी में अच्छा परिवर्तन किया और विकेट के धीमेपन का पूरा फायदा उठाया. हमने दो विकेट रन आउट हो गंवाए और उन्होंने दो बेहतरीन कैच लपके.”

 

जिम्बाब्वे दौरे पर आखिरी मैच में मिली हार से रहाणे निराश जरूर थे, लेकिन दौरे पर भारतीय टीम के प्रदर्शन पर उन्होंने खुशी भी जाहिर की.

 

उन्होंने कहा, “पूरी सीरीज के दौरान हमने जैसा प्रदर्शन किया उससे मैं खुश हूं, लेकिन आखिरी मैच में मिली हार से निराश भी हूं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Rahane_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ajinkya rahane Zimbabwe
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017