रैना की तूफानी पारी, शतक के साथ पूरे किए 6000 रन

By: | Last Updated: Tuesday, 17 November 2015 3:03 PM

कानपुर: भारतीय वनडे टीम के सदस्य सुरेश रैना के नाबाद तूफानी शतक की मदद से उत्तर प्रदेश ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी क्रिकेट मैच में आज यहां तमिलनाडु के सामने 391 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा. रैना ने 138 गेंदों पर नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 145 रन बनाये जो प्रथम श्रेणी मैचों में उनका 14वां शतक हैं.

 

उन्होंने इस शतकीय पारी के दौरान प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 6000 रन भी पूरे किये. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने ओपनर अलमास शौकत (75) के साथ दूसरे विकेट के लिये 138 रन की साझेदारी की जिससे उत्तर प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 273 रन बनाकर समाप्त घोषित की.

 

उत्तर प्रदेश ने इससे पहले सुबह तमिलनाडु को 231 रन पर आउट करके पहली पारी में 117 रन की बढ़त हासिल की थी. तमिलनाडु ने सुबह छह विकेट पर 176 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों में केवल आर प्रसन्ना (32) और एम रंगराजन (45) ही योगदान दे पाये. उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रवीण कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 45 रन देकर चार विकेट लिये. भुवनेश्वर कुमार और सौरभ कुमार ने दो-दो विकेट हासिल किये.

 

तमिलनाडु ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ ओवर में बिना किसी नुकसान के पांच रन बनाये हैं. कप्तान अभिनव मुकुंद 28 गेंदों पर तीन रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि बाबा अपराजित ने 20 गेंदों का सामना करने के बावजूद अभी खाता नहीं खोला है.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: raina hundred for up
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह !
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह !

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी
वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और सिरिवर्दना की हुई वापसी

कोलंबो: भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में थिसारा परेरा और मिलिंदा...

4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी
4 साल बाद एस. श्रीसंत ने क्रिकेट के मैदान पर की वापसी

कोच्चि: जहां एक ओर पूरा देश 71वें स्वतंत्रता...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017