रहाणे के शतक पर भारी पड़ी भाटिया की पारी, राजस्थान जीता

By: | Last Updated: Thursday, 17 December 2015 5:34 PM
rajasthan beat mumbai

हैदराबाद: अनुभवी ऑलराउंडर रजत भाटिया की शानदार 94 रनों की तूफानी पारी ने अंजिक्य रहाणे के बेहतरीन शतक को बेकार करते हुए विजय हजारे ट्राफी टूर्नामेंट में राजस्थान को मुंबई पर एक विकेट की रोमांचक जीत दिला दी.

रहाणे ने 112 गेंदों पर दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 112 रन बनाये और इस बीच सूर्यकुमार यादव (52) के साथ पांचवें विकेट के लिये 125 रन जोड़े. निचले क्रम के बल्लेबाजों ने डेथ ओवरों में तेजी से रन बटोरे जिससे मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 301 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

राजस्थान की तरफ से पंकज सिंह ने 55 रन देकर चार विकेट लिये. भाटिया ने हालांकि मुंबई की जीत की उम्मीदों पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने अपनी 71 गेंद की पारी में आठ चौके और तीन छक्के लगाये और इस बीच अशोक मेनारिया (86) के साथ चौथे विकेट के लिये 145 रन की साझेदारी की.

शीर्ष क्रम में दिशांत याग्निक (40) और पुनीत यादव (49) ने भी अच्छा योगदान दिया. राजस्थान को आखिरी तीन ओवर में 30 रन चाहिए थे लेकिन भाटिया की धुआंधार पारी से उसने 49 ओवर में पांच विकेट पर 305 रन बनाकर जीत दर्ज की. इस जीत से राजस्थान ने नॉकआउट में पहुंचने की अपनी उम्मीदें भी बरकरार रखी. उसके अब पांच मैचों में 12 अंक हैं. मुंबई के भी इतने ही अंक हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: rajasthan beat mumbai
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017