रणजी सेमीफाइनलः कर्नाटक ने मुंबई के सामने 445 रन का लक्ष्य रखा

By: | Last Updated: Thursday, 26 February 2015 12:19 PM

बेंगलुरू: नाइटवाचमैन अभिमन्यु मिथुन (89) के अपने करियर के सर्वोच्च स्कोर और रविकुमार समर्थ (58) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के दूसरे दिन आज यहां मुंबई के सामने जीत के लिये 445 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा. अपनी पहली पारी में केवल 44 रन पर ढेर होने वाले मुंबई ने अपनी दूसरी पारी की अच्छी शुरूआत की और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 61 रन बनाये.

 

वह अब भी लक्ष्य से 384 रन पीछे है. पहली पारी में 202 रन बनाने वाले कर्नाटक ने अपनी दूसरी पारी में आज 286 रन बनाये. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच पहले दिन बल्लेबाजों के लिये कत्लगाह बनी और कुल 21 विकेट गिरे. दूसरे दिन हालांकि बल्लेबाजों को कुछ राहत मिली. विशेषकर मिथुन ने प्रभावशाली पारी खेली और अपने करियर का चौथा अर्धशतक बनाया. कर्नाटक के सुबह दो विकेट पर दस रन से आगे खेलने के बाद मिथुन और समर्थ ने दूसरे विकेट के लिये 149 रन जोड़कर मुंबई की परेशानी बढ़ायी. शादरुल ठाकुर (69 रन देकर चार विकेट) ने मिथुन को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी जिसके कुछ देर बाद समर्थ भी आउट हो गये.

 

मिथुन ने अपनी पारी में 113 गेंद खेली और 14 चौके लगाये. मनीष पांडे ने 42 और करूण नायर ने 28 रन बनाये लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज नहीं चल पाये जिससे कर्नाटक 286 रन पर आउट हो गया. मुंबई की तरफ से ठाकुर के अलावा बलविंदर सिंह संधू ने तीन और हरमीत सिंह ने दो विकेट लिये. मुंबई की सलामी जोड़ी कप्तान आदित्य तारे (नाबाद 40) और अखिल हेरवादकर (नाबाद 21) ने पहली पारी से सबक लेकर सतर्क बल्लेबाजी की. मुंबई ने दिन के आखिर में 17 ओवर खेले जिनमें इन दोनों ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ranji
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017