रणजी ट्रॉफी : भाटिया और अवाना ने दिल्ली को मजबूत स्थिति में पहुंचाया

By: | Last Updated: Monday, 8 December 2014 2:31 PM

नई दिल्लीः कप्तान गौतम गम्भीर (147) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बुते पहली पारी में 442 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने के बाद दिल्ली की टीम ने रोशनआरा क्लब मैदान पर जारी रणजी ट्रॉफी 2014-15 सत्र के अपने पहले ग्रुप मुकाबले में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक सौराष्ट्र की पहली पारी में 152 रनों पर छह विकेट झटक लिए. दिल्ली को मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय परविंदर अवाना और रजत भाटिया को जाता है, जिन्होंने अब तक तीन-तीन विकेट साझा किए हैं. सौराष्ट्र की ओर से दिव्यराज चौहान 40 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि कमलेश मकराना एक रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं.

 

सौराष्ट्र ने अब तक चिराग पाठक (1), विकेटकीपर सागर जोगियानी (12), अर्पित वासावदा (38), शेल्डन जैक्सन (11), चिराग जानी (3) और कप्तान जयदेव शाह (34) के विकेट गंवाए हैं. चौहान ने अपनी 71 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए हैं.

 

सौराष्ट्र की टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 290 रनो से पीछे है जबकि उसके सिर्फ चार विकेट शेष हैं. ऐसे में उसके लिए पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल कर पाना काफी मुश्किल लग रहा है.

 

इससे पहले, दिल्ली ने सोमवार को पहली पारी में छह विकेट पर 260 रनों से आगे बढ़ाई. गम्भीर 147 रनों के निजी योग पर रन आउट हुए. गम्भीर ने 308 गेंदों का सामना कर 18 चौके और दो छक्के लगाए.

 

गम्भीर के साथ पहले दिन शून्य पर नाबाद लौटने वाले अवाना ने भी 61 रनों की उपयोगी पारी खेली. अवाना ने 69 गेंदों का सामना कर छह चौके और तीन छक्के लगाए.

 

इसके बाद सुमित नरवाल ने भी 65 रनों की तेज पारी खेली. नरवाल ने 70 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के लगाकर खेल में तड़का लगाने की कोशिश की.

 

सौराष्ट्र की ओर से धमेंद्र सिंह जडेजा तथा अभिषेक भट्ट ने दो विकेट लिए जबकि सुदीप त्यागी ने तीन सफलता हासिल की.

 

अन्य रणजी मैचों का हाल :

 

सर्विसेज बनाम हिमाचल :

 

दिल्ली : अंकुश बैंस (67) और रश्मी परीदा (नाबाद 54) की उम्दा पारियों की बदौलत हिमाचल प्रदेश ने पालम ए-ग्राउंड पर मेजबान सर्विसेज के खिलाफ सोमवार को पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल करने में सफल रहा.

 

सर्विसेज ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच के पहले दिन रविवार को पहली पारी में 80.1 ओवरों में 226 रन बनाए. इसमें दीपक पूनिया के 64 रन शामिल हैं. सौमिक चटर्जी ने भी 42 रन जोड़े.

 

जवाब में खेलने उतरी हिमाचल की टीम ने बैंस और परीदा की बदौलत अपनी पहली पारी में दूसरे दिन स्टम्प्स तक छह विकेट पर 255 रन बना लिए हैं. इसमें पारस डोगरा के 34 और राघव धवन के भी 38 रन शामिल हैं.

 

पंजाब बनाम हरियाणा :

 

पटियाला : यहां के ध्रुव पांडव स्टेडियम में मेजबान पंजाब के खिलाफ हरियाणा ने पहली पारी में 10 रनों की बढ़त हासिल की. पंजाब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 81.4 ओवरों में 273 रन बनाए थे जबकि हरियाणा की टीम 86.2 ओवरों में 283 रन बनाने में सफल रही.

 

हरियाणा की ओर से अभिमन्यु खोड़ ने 42, सचिन राणा ने 35, अमित मिश्रा ने 40 और जयंत यादव ने नाबाद 51 रन बनाए. पंजाब की ओर से राजविंदर सिंह और सरबजीत लाड्डा ने तीन-तीन विकेट लिए.

 

जयंत यादव ने पहले दिन रविवार को 85 रन देकर छह विकेट लेकर पंजाब को सस्ते में समेटने का काम किया था. पहले दिन का खेल खत्म होने तक हरियाणा ने अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 19 रन बनाए थे. खोड 10 तथा यजुवेंद्र चहल एक रन पर नाबाद थे.

 

दूसरे दिन स्टम्पस तक पंजाब ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 21 रन बना लिए थे. मनन वोहरा 11 और जीवनजोत सिंह 10 रनों पर नाबाद हैं.

 

मुम्बई बनाम जम्मू एवं कश्मीर :

 

मुम्बई : सुभम खजूरिया (107) और इयान देव सिंह (70) की उम्दा पारियों की मदद से जम्मू एवं कश्मीर ने वानखेड़े स्टेडियम में मुम्बई के खिलाफ पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल की. मुम्बई ने अपनी पहली पारी में 236 रन बनाए थे जबकि जम्मू एवं कश्मीर अपनी पहली पारी में 254 रन बनाने में सफल रहा.

 

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मुम्बई ने 24 ओवरों में 66 के कुल योग पर चार विकेट गंवा दिए थे. सूर्यकुमार यादव 17 व धवल कुलकर्णी एक रन पर नाबाद हैं. मुम्बई को दूसरी पारी के आधार पर 48 रनों की बढ़त मिल चुकी है.

 

बंगाल बनाम बड़ौदा :

 

वड़ोदरा : सुदीप चटर्जी (192), श्रीवत्स गोस्वामी (87) और अरिंदम दास (54) की शानदार पारियों की बदौलत बंगाल ने रिलायंस स्टेडियम में जारी ग्रुप-ए मुकाबले में मेजबान बड़ौदा के खिलाफ पहली पारी में 455 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया और फिर दूसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक बड़ोदा की पहली पारी में 86 रनों पर तीन विकेट झटक लिए.

 

पहले दिन शतक के करीब नाबाद लौटने वाले सुदीप ने 303 रनो की उम्दा पारी के दौरान 21 चौके लगाए. बड़ौदा की ओर से स्वनिल सिंह ने 99 रन देकर पांच विकेट लिए. मुनाफ पटेल और गगनदीप सिंह ने भी दो-दो विकेट लिए.

 

बड़ौदा ने सौरव वाकास्कर (24), धिरेन मिस्त्री (26) और कप्तान आदित्य वाधमोडे (0) के विकेट गंवाए हैं. केदार देवधर 32 तथा यूसुफ पठान खाता खोले बगैर नाबाद हैं. बंगाल की ओर से लक्ष्मी रतन शुक्ला ने दो सफलता हासिल की.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ranji trophy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से
अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

Photo: Twitter दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017