रणजी ट्रॉफी: रोमांचक मोड़ पहुंचा कर्नाटक और विदर्भ का सेमीफाइनल मुकाबला

रणजी ट्रॉफी: रोमांचक मोड़ पहुंचा कर्नाटक और विदर्भ का सेमीफाइनल मुकाबला

विदर्भ और कर्नाटक के बीच खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. विदर्भ की ओर से दिए गए 198 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक के सात विकेट 111 पर गिर चुके हैं.

By: | Updated: 20 Dec 2017 05:30 PM

कोलकाता: विदर्भ और कर्नाटक के बीच खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. विदर्भ की ओर से दिए गए 198 रनों के लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक के सात विकेट 111 पर गिर चुके हैं. कर्नाटक को अब फाइनल में पहुंचने के लिए जहां एक ओर 87 रनों की दरकार है, वहीं विदर्भ को तीन विकेट हासिल करने हैं.

विदर्भ की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक की दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही. 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही टीम ने अपने छह विकेट गंवा दिए.

विदर्भ के गेंदबाज रजनीश गुरबानी कर्नाटक के लिए परेशानी का सबब बने रहे. टीम के अहम बल्लेबाजों करुण नायर (30) और चिदंबरम गौथम (24) को गुरबानी ने ही पवेलियन भेजा. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया.

अपने सात विकेट गंवा चुकी कर्नाटक की पारी श्रेयस गोपाल (1) और कप्तान विनय कुमार (19) संभाल रहे हैं. दोनों ने आठवें विकेट के लिए दिन का खेल समाप्त होने तक और कोई नुकसान किए बगैर सात रन जोड़े हैं.

विदर्भ के लिए इस पारी में गुरबानी ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं सिद्धेश नेराल को दो और उमेश यादव को एक सफलता मिली.

इससे पहले, मंगलवार के स्कोर चार विकेट पर 195 रनों से आगे खेलने उतरी विदर्भ ने गणेश सतीश (81) और आदित्य सारवाते (55) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर टीम को 313 के स्कोर तक पहुंचाया.

इस पारी में कर्नाटक के लिए स्टुअर्ट बिन्नी और विनय कुमार ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए. इसके अलावा, श्रीनाथ अरविंद ने दो विकेट लिए. अभिमन्यु मिथुन और श्रेयस गोपाल को एक-एक सफलता मिली.

इसके अलावा, पहले सेमीफाइनल मैच में दिल्ली ने बंगाल को पारी और 26 रनों से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. दूसरे सेमीफाइनल को जीतने वाली टीम दिल्ली से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 29 दिसम्बर से खिताबी भिड़ंत करेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: रणजी ट्रॉफी: रोमांचक मोड़ पहुंचा कर्नाटक और विदर्भ का सेमीफाइनल मुकाबला
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story RCB vs CSK: कोहली को विराट जीत की ज़रूरत, लेकिन सामने है धोनी की सेना