युवराज की जगह मिला मौका अब श्रीलंका के खिलाफ खेलने को तैयार अनमोल

युवराज की जगह मिला मौका अब श्रीलंका के खिलाफ खेलने को तैयार अनमोल

By: | Updated: 07 Nov 2017 04:43 PM
ranji-trophy-2017-18anmolpreet-singhboard-president-elevensri-lanka-tour-of-india

नई दिल्ली: रणजी ट्रॉफी के डेब्यू सीजन के पहले तीन मैच में ही धमाकेदार पारी खेल चुके 19 साल के अनमोलप्रीत सिंह को श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में होने वाले दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच के लिए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन टीम में चुना गया है. अनमोल को ये जगह टीम के प्रस्तावित कप्तान नमन ओझा के चोटिल होने के बाद मिली है.


अनमोल के लिए ये सीजन अब तक शानदार रहा है और तीन मैच में 143 के औसत से 430 रन बनाकर वो सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. हिमाचल के खिलाफ डेब्यू मैच में अनमोल ने अर्द्धशतकीय पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने गोवा के खिलाफ शतक लगाया. छत्तीसगढ़ के खिलाफ तीसरे मुकाबले में उन्होंने शतक को आगे बढ़ाते हुए दोहरे शतक में बदला और 262 गेंद में 267 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इन तीन पारियों को देखने के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें श्रीलंका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में आजमाने का मन बना लिया.


अनमोल ने इससे पहले कूच बिहार ट्रॉफी में रिकॉर्ड 1154 रन बनाकर नया धमाका किया था. आज तक किसी भी बल्लेबाज ने इस टूर्नामेंट में इतने रन नहीं बनाए थे. उनके इस प्रदर्शन को देखने के बाद उन्हें यूथ विश्व कप टीम में भी जगह मिली थी.


16 साल की उम्र में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने अनमोल को सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट के लिए टीम में चुना. इसके बाद सीके नायडू ट्रॉफी में भी उन्हें टीम में जगह मिली जहां उन्होंने 383 रन बनाकर चयनकर्ताओं को रणजी टीम में जगह दिलाने के लिए विवश कर दिया.


युवराज की जगह मिला मौका
नए रणजी सीजन के शुरुआत होने से पहले पंजाब को उस वक्त बड़ा झटका लगा था जब चैंपियन खिलाड़ी युवराज सिंह ने शुरुआती मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था. ऐसे में उनकी जगह टीम में किसे खिलाया जाए ये एक बड़ा निर्णय था जिसपर टीम मैनेजमेंट और खुद कप्तान जीवनजोत सिंह को फैसला लेना था. उन्होंने युवराज की जगह अनमोल को टीम का हिस्सा बनाया. अपने पहले ही मैच में अर्द्धशतकीय पारी खेल उन्होंने अपनी जगह पक्की कर ली.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ranji-trophy-2017-18anmolpreet-singhboard-president-elevensri-lanka-tour-of-india
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीलंकाई कोच निक पोथास ने कहा, कुलदीप यादव से हार गए हम