त्रिपुरा पर बड़ी जीत के साथ मुंबई क्वार्टर फाइनल में

त्रिपुरा पर बड़ी जीत के साथ मुंबई क्वार्टर फाइनल में

By: | Updated: 27 Nov 2017 06:19 PM
ranji-trophy-207-18-mubai-beat-tripura-prithvi-shaw

मुंबई: धवल कुलकर्णी और कर्ष कोठारी की शानदार गेंदबाजी के बाद युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के आकर्षक अर्द्धशतक की मदद से 41 बार के चैंपियन मुंबई रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रही. अपने निर्णायक लीग मैच में मुंबई ने त्रिपुरा को दस विकेट से करारी शिकस्त दी.


मुंबई ने सुबह अपनी दूसरी पारी कल के स्कोर आठ विकेट पर 421 रन पर समाप्त घोषित कर दी और फिर असम को दूसरी पारी में 288 रन पर आउट कर दिया. इस तरह से मुंबई को 63 रन का लक्ष्य मिला. पृथ्वी ने 26 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाये और जय बिस्ट (नाबाद 13) के साथ मिलकर केवल 6.2 ओवर में टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 64 रन पर पहुंचा दिया. शॉ ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए.


इससे पहले कुलकर्णी (69 रन देकर चार) और कोठारी (72 रन देकर चार) ने त्रिपुरा को दूसरी पारी में आउट करने में अहम भूमिका निभायी. त्रिपुरा अगर पारी की हार से बचने में सफल रहा तो उसका श्रेय यशपाल सिंह (82) और स्मिट पटेल (68) की अर्द्धशतकीय पारियों को जाता है.


मुंबई के वर्तमान सत्र में इस दूसरी जीत से 21 अंक हो गए हैं और वह ग्रुप सी में शीर्ष पर पहुंच गया है. इससे उसने अंतिम आठ में भी जगह पक्की कर दी है जहां उसका सामना दिल्ली या कर्नाटक से होगा.


ग्रुप सी से क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बनने के लिए मध्यप्रदेश और आंध्र के बीच मुकाबला है. आंध्र के छह मैचों में 19 अंक हैं जबकि मध्यप्रदेश के पांच मैचों में 15 अंक हैं लेकिन उसके पास आंध्र से आगे निकलने का मौका है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ranji-trophy-207-18-mubai-beat-tripura-prithvi-shaw
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रोहित शर्मा ने खोला अपनी पारी में बड़े-बड़े छक्के लगाने का राज़