ranji trophy

ranji trophy

By: | Updated: 20 Feb 2015 02:03 PM

कटकः मुंबई ने रणजी ट्रॉफी के दूसरे क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को दिल्ली को 204 रनों से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. सेमीफाइनल में मुंबई का मुकाबला अब कर्नाटक से होगा. दिल्ली के सामने 441 रनों का लक्ष्य था लेकिन पांचवें और आखिरी दिन टीम 236 रनों पर सिमट गई. मुंबई के शर्दुल ठाकुर और बलविंदर संधू को तीन-तीन सफलताएं मिली. विल्किन मोटा और हरमीत सिंह ने भी दो-दो विकेट हासिल किए.

 

दिल्ली ने दूसरी पारी में अपने चार विकेट चौथे दिन ही 110 रनों पर खो दिए थे. ऐसे में उसके सामने पांचवें दिन क्रीज पर टिके रहने की चुनौती थी. यह मैच अगर ड्रॉ रहता तो पहली पारी में 10 रनों की मामूली बढ़त के आधार पर दिल्ली सेमीफाइनल में पहुंच गया होता.

 

बहरहाल, दिल्ली के बल्लेबाज ऐसा कुछ करने में नाकाम रहे और एक के बाद एक पवेलियन लौटने का सिलसिला चलता रहा. रजत भाटिया ने सर्वाधिक 49 रन बनाए. दसवें विकेट के लिए परविंदर अवाना (24) और प्रदीप सांगवान (26 नाबाद) ने 37 रनों की साझेदारी कर दिल्ली की हार को थोड़ी देर टालने में जरूर कामयाब रहे.

 

उल्लेखनीय है कि मुंबई ने पहली पारी में 156 रन बनाए थे जिसके बाद दिल्ली की पारी भी 10 रनों की मामूली बढ़त के बाद 166 पर समाप्त हो गई. मुंबई के बल्लेबाजों ने हालांकि दूसरी पारी में वापसी की और सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवाडकर (161) की बदौलत टीम ने 450 रन बनाए.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story On This Day: 18 साल पहले गिलक्रिस्ट ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टेस्ट क्रिकेट में रचा था इतिहास