रणजी का रण: अरूण कार्तिक के शतक से मैच ड्रा, असम को तीन अंक

By: | Last Updated: Sunday, 4 October 2015 3:38 PM
Ranji Trophy

फाइल फोटो(आईपीएल)

गुवाहाटी: विकेटकीपर बल्लेबाज केबी अरूण कार्तिक के धर्यपूर्ण नाबाद शतक से असम ने आज यहां मौजूदा चैंपियन कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्राफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच ड्रा कराकर पहली पारी की मामूली बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल किये.

 

असम ने 388 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट पर 40 रन पर गंवा दिये थे लेकिन इसके बाद अरूण कार्तिक ने साढ़े पांच घंटे से भी अधिक समय तक क्रीज पर टिके रहकर नाबाद 155 रन की जोरदार पारी खेली.

 

उन्होंने इस बीच कप्तान गोकुल शर्मा (55) के साथ चौथे विकेट के लिये 132 रन की साझेदारी की जिससे कर्नाटक की जीत की उम्मीदों पर पानी फिर गया. असम ने तब अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 259 रन बनाये थे जब दोनों कप्तान मैच ड्रा कराने पर सहमत हुए.

 

कर्नाटक की टीम पहली पारी में 187 रन पर आउट हो गयी थी जिसके जवाब में असम ने 194 रन बनाये थे. कर्नाटक ने दूसरी पारी आठ विकेट पर 394 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी.

 

असम ने सुबह एक विकेट पर 30 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन इसके बाद उसने जल्द ही दो विकेट गंवा दिये. अरूण कार्तिक और गोपाल ने असम को संकट से बाहर निकाला.

 

इनकी साझेदारी तोड़ने के लिये कर्नाटक के कप्तान आर विनयकुमार ने दस गेंदबाजों का उपयोग किया. उसकी तरफ से विनयकुमार और जगदीश सुचित ने दो दो विकेट लिये. अरूण कार्तिक ने अपनी पारी में 258 गेंदों का सामना किया तथा 15 चौके और तीन छक्के लगाये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ranji Trophy
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Ranji Trophy
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017