रणजी ट्रॉफी: इशांत-गंभीर खेल रहे थे मैच तभी बीच मैदान में घुसी कार

रणजी ट्रॉफी: इशांत-गंभीर खेल रहे थे मैच तभी बीच मैदान में घुसी कार

By: | Updated: 04 Nov 2017 09:30 AM
ranji-trophy-halted-as-man-drives-onto-the-pitch-in-delhi-gautam-gambhir-ishant-sharma

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कई बार सवाल उठे हैं. बीच मैच के दौरान कई बार फैंस को खिलाड़ियों के आस पास पहुंचते देखा गया है लेकिन दिल्ली के रणजी मैच के दौरान ऐसा हुआ जिसे शायद ही पहले कभी आपने देखा होगा. पालम में खेले जा रहे मुकाबले के दौरान एक व्यक्ति अपनी कार के साथ मैदान के अंदर दाखिल हो गया.


मुकाबला दिल्ली और उत्तर प्रदेश के बीच खेला जा रहा है. तीसरे दिन के खेल खत्म होने से ठीक पहले गिरिश शर्मा नामक व्यक्ति अपनी वैगन आर कार के साथ न सिर्फ मैदान में दाखिल हो गया बल्कि पिच तक पहुंच गया. कार को अपनी ओर आते देख भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी गौतम गंभीर,इशांत शर्मा और ऋषभ पंत काफी हैरान हो गए.


गिरिश ने कहा कि उन्होंने मैदान के बाहर किसी भी तरह की सुरक्षा व्यव्स्था नहीं देखी और उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि अंदर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की फौज रणजी मुकाबले खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो रास्ता भटक गए और मैदान के अंदर पहुंच गए.


हालांकि इशांत और कई खिलाड़ियों के साथ मैदानी अंपायर ने उन्हें रोकने की कोशिश की तब तक गिरिश दो बार पिच पर कार चला चुके थे. मैत रैफरी ने इसके बाद दिन का खेल खत्म कर दिया अब शनिवार को 9.15 मिनट पर खेल फिर से शुरु होगा.


युवा बल्लेबाज अक्षदीप नाथ ने नाबाद शतक जमाकर उत्तर प्रदेश को न सिर्फ शुरूआती झटकों से उबारा बल्कि उसे दिल्ली के खिलाफ अच्छी स्थिति में भी पहुंचा दिया.


अक्षदीप अभी 110 रन बनाकर खेल रहे हैं. उन्होंने तब जिम्मा संभाला जबकि उत्तर प्रदेश ने इशांत शर्मा (38 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से कप्तान सुरेश रैना (16) सहित चोटी के चार विकेट 21 रन पर गंवा दिए थे. अक्षदीप ने रिंकू सिंह (64) के साथ पांचवें विकेट के लिये 108 रन की साझेदारी की जिससे उत्तर प्रदेश ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में सात विकेट पर 224 रन बनाए.


उत्तर प्रदेश की कुल बढ़त इस तरह से 246 रन की हो गयी है. दिल्ली की टीम ध्रुव शोरे की नाबाद 98 रन की साहसिक पारी के बावजूद अपनी पहली पारी में 269 रन ही बना पायी. अपनी पहली पारी में 291 रन बनाने वाले उत्तर प्रदेश ने इस तरह से 22 रन की बढ़त हासिल की. दिल्ली ने सुबह अपनी पारी छह विकेट पर 228 रन से आगे बढ़ायी लेकिन 41 रन के अंदर उसने बाकी बचे चारों विकेट गंवा दिए.


उत्तर प्रदेश की तरफ से सौरभ कुमार ने चार, इम्तियाज अहमद ने तीन और अंकित राजपूत ने दो विकेट लिए.


इशांत ने हालांकि उत्तर प्रदेश की दूसरी पारी में पहले ओवर से ही कहर बरपाना शुरू कर दिया था. उन्होंने शुरूआती चार में तीन विकेट हासिल करके दिल्ली का पलड़ा भारी कर दिया था लेकिन अक्षदीप ने फिर से उत्तर प्रदेश को मैच में वापसी दिला दी। इस 24 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक 175 गेंदों का सामना करके 14 चौके और एक छक्का लगाया है.


दिल्ली की तरफ से इशांत के अलावा नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया, पुलकित नारंग और मनन शर्मा ने एक-एक विकेट लिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ranji-trophy-halted-as-man-drives-onto-the-pitch-in-delhi-gautam-gambhir-ishant-sharma
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story वनडे सीरीज के नतीजे के साथ-साथ क्या और भी होंगे कुछ बड़े फैसले?