रणजी का रण: सचिन को पछाड़ श्रेयस ने लगाया दूसरा सबसे तेज दोहरा शतक

By: | Last Updated: Friday, 9 October 2015 11:24 AM
Ranji Trophy_Shreeyas Iyer

नई दिल्ली: रणजी ट्रॉफी के राउंड दो में पंजाब के मामूली स्कोर के जवाब में मुंबई की टीम ने युवा बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर के दोहरे शतक के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर 442 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर किया.

 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे श्रेयस ने तीसरे विकेट के लिए सूर्य कुमार यादव के साथ मिलकर 233 रनों की सझेदारी की. श्रेयस ने 25 चौके और 5 छक्कों के साथ 175 गेंदों पर 200 रन बनाए. वहीं सूर्य कुमार मे 78 रन बनाए.

 

इस दोहरे शतक के साथ ही श्रेयस मुंबई के लिए सबसे तेज़ दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज़ बन गए हैं. उनसे तेज़ सिर्फ रवि शास्त्री ने 123 गेंदों पर 1985 में ये कारनामा किया था. खुद सचिन ने भी 200 रन पूरे करने के लिए श्रेयस से ज्यादा गेंदें खेली हैं. सचिन ने 188 गेंदों पर 200 रन बनाए थे.

 

200 के स्कोर पर युवराज ने श्रेयस को सिद्धार्थ कॉल के हाथों कैच आउट कर दिया. इससे पहले शरदुल ठाकुर और बलविंदर सिंह संधू के चार-चार विकेटों की मदद से मुंबई ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी मैच के पहले दिन पंजाब को पहली पारी में सिर्फ 154 रन पर समेट दिया. टीम के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह सिर्फ 13 रन ही बना सके.

 

इस मुकाबले से पहले खेले 15 फर्स्ट-क्लास मुकाबलों में श्रेयस ने 45 के औसत से 1033 रन बनाए थे. जिसमें श्रेयस ने 2 शतक और 6 अर्धशतक जमाए थे. इस पारी के साथ उनके नाम अब 3 शतक हो गए हैं.

 

पंजाब और मुंबई के बीच इस मुकाबले में सभी की नज़रें टीम इंडया के वर्ल्ड-कप हीरो युवराज सिंह के प्रदर्शन पर थी लेकिन युवराज इस मुकाबले में कोई भी कमाल नहीं कर पाए.

 

आईपीएल में युवराज सिंह और श्रेयस अय्यर दोनों ही दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ranji Trophy_Shreeyas Iyer
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Ranji Trophy Shreyas Iyer Yuvraj Singh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017