बुरे फंसे रवि शास्त्री, पिच क्यूरेटर सुधीर नाईक को दीं गालियां?

By: | Last Updated: Tuesday, 27 October 2015 5:39 AM
ravi shastri useed bad language for me blames sudhir naik

मुम्बई : साउथ अफ्रीका के हाथों वनडे सीरीज गंवाने के बाद अब टीम इंडिया के डॉयरेक्टर रवि शास्त्री एक नए विवाद में फंस गए हैं. वानखेडे स्टेडियम के पिच क्युरेटर सुधीर नाईक ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को खत लिखकर रवि शास्त्री और बॉलिंग कोच भारत अरुण की शिकायत की है. नाईक ने एमसीए को भेजी शिकायत में शास्त्री और भारत पर असभ्य भाषा के प्रयोग का आरोप लगाया है.

दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुंबई के पाँचवें वनडे में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पडा और इसी के साथ टीम इंडिया 2-3 से सीरीज भी हार गई. वानखेड़े की बैटिंग पिच से शास्त्री खुश नहीं थे. खबर के मुताबिक सुधीर ने एमसीए को लिखे खत मे घटना का जिक्र किया है जिसके मुताबिक रवि शास्त्री ने हार के बाद उनपर वानखेड़े की पिच को लेकर व्यंग्यात्मक टिप्पणी की और फिर अभद्र शब्दों का प्रयोग भी किया.

 

सुधीर की शिकायत के मुताबिक पाँचवे वनडे में भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहती थी टर्निंग ट्रैक बनाया जाए. लेकिन सुधीर ने बैटिंग विकेट बनायी थी. जबकि टीम इंडिया पहले ही तीन स्पिनरों के साथ खेलने का मन बना चुकी थी क्योंकि उन्हें लगा था कि पिच धीमी और स्पिनरों के लिए मददगार होगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसे टीम इंडिया हासिल नहीं कर पायी. जिसके बाद ही शास्त्री और नाईक के बीच ये विवाद हुआ.

 

मैच के बाद जब जब रवि शास्त्री नाईक से मिले तो पहले तो उन्होंने पिच को लेकर व्यंगात्मक मुबारकबाद दी फिर तुरंत ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. वहीं टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भारत अरुण ने भी वानखेडे की हार का गुस्सा नाईक के सहायक रमेश म्हामुणकर पर उतारा.

 

घटना पर कार्यवाही के बारे में बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर का कहना है,” किसी कार्यवाही के पहले आरोपों की जांच कराएंगे. नियम और कानून सबके लिए एक हैं चाहे वह खिलाड़ी हो या सपोर्ट स्टाफ.”

 

आपको बता दें कि सुधीर नायक 70 के दशक में मुंबई के मशहूर रणजी खिलाडी रह चुके हैं. पिछले कई सालों से वह वानखेडे स्टेडियम के पिच क्युरेटर की जिम्मेदारी संभाल रहे है. भारत में हुए क्रिकेट विश्व कप 2011 फाइनल की मैच की पिच भी सुधीर नाईक ने बनायी थी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ravi shastri useed bad language for me blames sudhir naik
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017