जानिए, क्यों? टीम इंडिया के लिए 'ब्रेक' चाहते हैं कोच रवि शास्त्री

जानिए, क्यों? टीम इंडिया के लिए 'ब्रेक' चाहते हैं कोच रवि शास्त्री

By: | Updated: 10 Sep 2017 01:49 PM
सौजन्य: BCCI Twitter

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार क्लीन स्वीप के बाद भारतीय टीम का अगला पड़ाव है ऑस्ट्रेलिया सीरीज़. लेकिन इस सीरीज़ से पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई से एक गंभीर और ज़रूरी मांग रख डाली है. 

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से कहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय मैचों का कार्यक्रम बनाते समय खिलाड़ियों के आराम का ध्यान रखे. खबरों के मुताबिक शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासक कमेटी और बोर्ड के सीईओ राहुल जोहरी से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बात करते हुए टीम के हेड कोच ने ये बात रखी.

हाल ही में टीम इंडिया का दौरा बहुत लंबा रहा है. भारतीय टीम ने साल की शुरूआत में फरवरी में बांग्लादेश के साथ एक टेस्ट मैच के बाद फरवरी और मार्च के महीने में ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज़ खेली. इसके बाद भारतीय टीम अप्रेल और मई के महीने में आईपीएल के बिज़ी शेड्यूल में व्यस्त रही. आईपीएल के तुरंत बाद भारतीय टीम जून के महीने में इंग्लैंड में आयोजित चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 खेलने गई. चैम्पियंस ट्रॉफी से सीधे भारतीय टीम वेस्टइंडीज़ रवाना हो गई. जून के अंत में और जुलाई में भारत ने वेस्टइंडीज़ के साथ 5 वनडे और 1 टी20 मुकाबला खेला.

वेस्टइंडीज़ से लौटने के बाद अगस्त में भारत ने श्रीलंका के साथ 3 टेस्ट, 5 वनडे और 1 टी20 खेला. और अब वहां से लौटने पर आने वाली 17 तारीख से भारतीय टीम को फिर ऑस्ट्रेलिया के साथ 5 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज़ खेलनी है. भारतीय टीम का दौरा यहीं खत्म नहीं होता. उसे इसके तुरंत बाद न्यूज़ीलैंड के साथ भी 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेलने हैं.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने अपने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से बताया है कि शास्त्री और खिलाड़ी चाहते हैं कि बोर्ड अंतरराष्ट्रीय मैचों को लेकर थोड़ा बेहतर प्रोग्राम बनाए. बीसीसीआई सूत्रों ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर इतना टाइट है कि मैच के साथ-साथ सफर भी खिलाड़ियों के शरीर पर बुरा असर डालता है. खबर के मुताबिक शास्त्री ने बोर्ड से कहा है कि इस बारे में विचार करना चाहिए. उनका मानना है कि इससे खिलाड़ियों को जल्द रिकवर होने में मदद मिलेगी.

हालांकि व्यस्त शेड्यूल के अलावा बाकी जिन भी तरह से बोर्ड खिलाड़ियों का ख्याल रख रहा है उससे रवि शास्त्री खुश हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story INDvsSL: निर्णायक मुकाबले से पहले श्रीलंका को राहत, फिट हुए मैथ्यूज