IPL 2018: कप्तान धोनी जडेजा को दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

IPL 2018: कप्तान धोनी जडेजा को दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार शतक जड़ कर चर्चा में आ गए हैं. जडेजा ने झारखंड के खिलाफ खेलते हुए 116 गेंदों में 113 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 7 चौके और 4 चौके शामिल है. जडेजा का लिस्ट ए क्रिकेट में यह दूसरा शतक भी है.

By: | Updated: 13 Feb 2018 10:53 AM

IPL 2018: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार शतक जड़ कर चर्चा में आ गए हैं. जडेजा ने झारखंड के खिलाफ खेलते हुए 116 गेंदों में 113 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल है. जडेजा का लिस्ट ए क्रिकेट में यह दूसरा शतक भी है.


जडेजा के शकत के दम पर सौराष्ट्र की टीम ने 329 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए झारखंड को 4 विकेट से हरा दिया.


जडेजा पिछले कुछ समय से वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में विजय हजारे ट्रॉफी में शतकीय पारी खेलकर टीम में अपनी वापसी की दावेदारी मजबूत की है. इस पारी के बाद जडेजा ने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी टीम के लिए योगदान देना चाहते हैं.


'द न्यू इंडियन एक्सप्रेस' को दिए इंटरव्यू में जडेजा ने कहा, 'धोनी भाई ने मुझे उपर बल्लेबाजी करने की सलाह दी है और शायद आईपीएल में भी टीम के लिए मैं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं.'


जेडजा आईपीएल सीजन-11 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर खेलते नजर आएंगे. दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही सीएसके की टीम ने जडेजा को रिटेन किया है.


जडेजा ने कहा, 'मुझमें एक संपूर्ण बल्लेबाज का गुण का है और मैं अब एक पार्ट टाइम बल्लेबाज नहीं बल्कि टीम में नियमित बल्लेबाज के तौर पर खुद को ढालने की कोशिश करुंगा. अब मैं टीम के लिए बड़ी पारी खेलना चाहता हूं. मैं नहीं चाहता हूं कि आखिर में आकर मैं 10 या 20 रनों की पारी खेलूं. टीम के लिए मैं एक मुख्य बल्लेबाज की भूमिक निभाना चाहता हूं जैसा कि मैंने झारखंड के खिलाफ किया है.'


जडेजा भारतीय टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक हैं. जडेजा ना सिर्फ अपनी गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी से भी टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं ऐसे में आईपीएल में जडेजा सीएसके लिए एक अहम किरदार में नजर आ सकते हैं.


जड़ेजा टीम इंडिया के लिए 35 टेस्ट, 136 वनडे और 40 टी-20 मैच खेल चुके हैं. बल्लेबाजी की बात करे तो जडेजा ने टेस्ट में 1176 और वनडे में 1914 रन बनाए हैं जबकि टी-20 में 116 रन जोड़े हैं.


वहीं गेंदबाजी में जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में 165 और वनडे में 155 विकेट अपने नाम किया है जबकि टी-20 में 31 विकेट चटकाए हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: IPL 2018: कप्तान धोनी जडेजा को दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 3rd T20: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराते हुए भारत ने किया टी20 सीरीज पर कब्जा