किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीतकर टॉप फोर में जगह मजबूत करने उतरेगा आरसीबी

By: | Last Updated: Tuesday, 5 May 2015 6:58 AM
RCB seek to cement top-four spot, take on laggards KXIP

बेंगलूरू: रायल चैलेंजर्स बेंगलूर की टीम कल यहां किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग अंक तालिका में शीर्ष चार में अपनी जगह मजबूत करने के इरादे से उतरेगी जबकि पंजाब की टीम की नजरें लगातार चार हार के क्रम को तोड़ने पर टिकी हैं.

अंक तालिका में चौथे स्थान पर चल रहे आरसीबी को कल चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 24 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

 

कल के मैच में विराट कोहली की अगुआई वाली आरसीबी की टीम को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम नौ मैचों में सात हार के बाद प्ले आफ में जगह बनाने की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है. आरसीबी के नौ मैचों में चार जीत और चार हार से नौ अंक हैं जबकि किंग्स इलेवन पंजाब चार अंक के साथ अंतिम स्थान पर हैं.

 

आरसीबी के लिए कल के मैच में जीत काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रत्येक हार से उसकी प्ले आफ में जगह बनाने की राह मुश्किल होती जाएगी.

 

सुपरकिंग्स के नौ विकेट पर 148 रन के जवाब में आरसीबी की टीम 124 रन पर ढेर हो गई थी. टीम ने इस दौरान 5 . 5 ओवर में 27 रन जोड़कर सात विकेट गंवाए.

 

आरसीबी ने घरेलू मैदान पर तीन हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 ओवर के मैच में हराकर पहली जीत दर्ज की.

 

टीम को सुपरकिंग्स के खिलाफ बाहर रहे क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, कोहली और मनदीप सिंह जैसे बल्लेबाजों से काफी उम्मीद हैं. गेंदबाजी की बात करें तो मिशेल स्टार्क की मौजूदगी से बाकी गेंदबाजों में भी आत्मविश्वास आया है जो पिछले मैच में नजर आया जब डेविड वाइसी और हषर्ल पटेल ने दो दो विकेट चटकाए. स्टार्क ने 24 रन ेदेकर तीन विकेट हासिल किए.

 

दूसरी तरफ किंग्स इलेवन की टीम ग्लेन मैक्सवेल, डेविड मिलर और शार्न मार्श के बीच टीम में बदलाव करती रही है लेकिन इससे अधिक फायदा नहीं हुआ. पिछले साल उप विजेता रही इस टीम की बल्लेबाजी ने काफी निराश किया है.

 

वीरेंद्र सहवाग, मार्श और मैक्सवेल जैसे बल्लेबाज अब तक अपना छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं.

 

टीम के गेंदबाजों ने भी निराश किया है. मिशेल जानसन तो बिलकुल भी प्रभावी नजर नहीं आए. तेज गेंदबाज संदीप सिंह और बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को छोड़कर किंग्स इलेवन का कोई गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: RCB seek to cement top-four spot, take on laggards KXIP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: IPL IPL 8 KXIP RCB
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017