रॉड्रिगेज बने रियल मैड्रिड के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी

By: | Last Updated: Wednesday, 23 July 2014 7:49 AM

मैड्रिड: कोलंबिया के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी जेम्स रॉड्रिगेज ने छह साल के लिए स्पेन के अग्रणी फुटबाल क्लब रियल मैड्रिड के साथ करार किया है. वह क्लब के साथ 2020 तक जुड़े रहेंगे.

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार रियल मैड्रिड ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की. रॉड्रिगेज इससे पहले फ्रांस के फुटबाल क्लब एएस मोनाको से जुड़े हुए थे. माना जा रहा है कि यह करार 7.5 से आठ करोड़ यूरो के बीच हुआ है.

 

इस करार के साथ ही रॉड्रिगेज वेल्श के गेराथ बेल और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद क्लब के इतिहास में तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं.

 

जेम्स रॉड्रिगेज ब्राजील फीफा विश्व कप में छह गोल के साथ सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी रहे और ‘गोल्डन बूट’ का पुरस्कार जीता. अंतिम-16 में उरुग्वे के खिलाफ उनके गोल को टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन गोल घोषित किया गया.

 

उल्लेखनीय है कि कोलंबिया फीफा विश्व कप इतिहास में पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा था.

 

इससे पहले क्लब ने विश्व चैम्पियन जर्मनी के खिलाड़ी टोनी क्रूस से करार की पुष्टि पिछले ही हफ्ते की थी. क्रूस बायर्न म्यूनिख को छोड़ रियल मैड्रिड से जुड़े हैं.

 

रियल मैड्रिड कोस्टारिका के गोलकीपर केलोर नवास से भी करार करना चाहता है. नवास विश्व कप में अपने प्रदर्शन के लिए खूब सराहे गए. उन्होंने अपनी टीम के लिए कई शानदार गोल बचाए.

 

बहरहाल, स्पेनिश क्लब लेवांटे की ओर से खेलने वाले नवास पर स्थिति साफ नहीं हो पाई है. लेवांटे के अध्यक्ष फ्रांसिस्को काटालान ने कहा है कि नवास के लिए रियल मैड्रिड क्लब को एक करोड़ यूरो खर्च करने पड़ेंगे.

 

दूसरी ओर बार्सिलोना फुटबाल क्लब के खिलाड़ी जावी हर्नान्डेज ने सोमवार को क्लब के अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. स्पेन के प्रेस के अनुसार 34 वर्षीय जावी अभी क्लब के साथ जुड़े रहेंगे. पहले उनके अमेरिकी या कतर के किसी क्लब के साथ जुड़ने का अनुमान लगाया जा रहा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Real Madrid_Third highest pay_रॉड्रिगेज_कोलंबिया
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017